S M L

Pakistan vs New Zealand, 3rd Test : अजहर ने अर्धशतक जमाया, पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से उबारा

न्यूजीलैंड ने बीजे वॉटलिंग की नाबाद 77 रन की पारी की मदद से अपनी पहली पारी में 274 रन बनाए थे और पाकिस्तान अब भी उससे 135 रन पीछे है

Updated On: Dec 04, 2018 10:03 PM IST

FP Staff

0
Pakistan vs New Zealand, 3rd Test : अजहर ने अर्धशतक जमाया, पाकिस्तान को शुरुआती झटकों से उबारा

अजहर अली ने नाबाद अर्धशतक जमाकर पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबारकर तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में तीन विकेट पर 139 रन तक पहुंचाया. न्यूजीलैंड ने बीजे वॉटलिंग की नाबाद 77 रन की पारी की मदद से अपनी पहली पारी में 274 रन बनाए थे और पाकिस्तान अब भी उससे 135 रन पीछे है.  तीन मैचों की यह सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है और यह निर्णायक मैच है.

अजहर ने विषम परिस्थितियों में धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की और वह अभी 62 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. उन्होंने हारिस सोहेल (34) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े जबकि असद शाफिक (नाबाद 26) के साथ वह चौथे विकेट के लिए 54 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं.

उन्होंने ऐसे समय में जिम्मेदारी संभाली जब ट्रेंट बोल्ट (39 रन देकर दो विकेट) ने दोनों सलामी बल्लेबाजों मोहम्मद हफीज (शून्य) और इमाम उल हक (नौ) को आउट करके पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 17 रन कर दिया था. सोहेल ने अजहर का अच्छा साथ दिया लेकिन चाय के विश्राम के तुरंत बाद वह टिम साउथी (27 रन पर एक विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर वॉटलिंग को कैच दे बैठे.

ये भी पढ़ें - खराब दौर से गुजर रहे थे मोहम्मद हफीज, टेस्ट क्रिकेट को कह दिया अलविदा

इससे पहले वॉटलिंग के उपयोगी योगदान से न्यूजीलैंड अपने कल के स्कोर सात विकेट पर 229 रन में 45 रन जोड़ने में सफल रहा. वॉटलिंग ने साढ़े पांच घंटे तक चली अपनी पारी के दौरान 66वां रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन भी पूरे किए. यह उनका 56वां टेस्ट मैच है. वह न्यूजीलैंड के 14वें बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस आंकड़े को छुआ है. पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग 111 टेस्ट में 7172 रन के साथ न्यूजीलैंड के सबसे सफल बल्लेबाज हैं.

वॉटलिंग और पदार्पण कर रहे विल समरविले ने आठवें विकेट के लिए 45 रन जोड़कर पाकिस्तान के गेंदबाजों को हताश किया. ऑफ स्पिनर आसिफ बिलाल (65 रन पर पांच विकेट) ने अंतिम तीन विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया और पांच टेस्ट के करियर में दूसरी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए. वॉटलिंग ने हसन अली पर चौके के साथ 199 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. आसिफ ने समरविले (12) को बोल्ड करके वॉटलिंग के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ा. वह अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए. आसिफ ने इसके बाद एजाज पटेल (06) को कैच कराया जबकि बोल्ट (01) को बोल्ड करके न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi