S M L

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test : यासिर शाह की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड फॉलोऑन को मजबूर

पाकिस्तान ने तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी को महज 90 रन पर समेट कर फॉलोऑन के लिए मजबूर कर दिया

Updated On: Nov 26, 2018 06:22 PM IST

Bhasha

0
Pakistan vs New Zealand, 2nd Test : यासिर शाह की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड फॉलोऑन को मजबूर

लेग स्पिनर यासिर शाह के आठ विकेट से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को दुबई में न्यूजीलैंड की पहली पारी को महज 90 रन पर समेट कर फॉलोऑन के लिए मजबूर कर दिया. यासिर ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हूए 12.3 ओवर में 41 रन देकर आठ विकेट लिए. न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 50 रन था, लेकिन इसी स्कोर पर पहला झटका लगने के बाद टीम ने 40 रन के अंदर सभी विकेट गंवा दिए.

यासिर ने फॉलोऑन के लिए उतरी न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में एक और झटका दिया. उन्होंने सलामी बल्लेबाज जीत रावल (02) के रूप में मैच में अपना नौवां विकेट लिया. चाय के ब्रेक के समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 39 रन था. टॉम लैथम (19) और कप्तान केन विलियम्स (13) क्रीज पर मौजूद थे. टीम को पारी की हार टालने के लिए और 289 रन की जरूरत है और उनके नौ विकेट बचे हुए हैं. पाकिस्तान ने पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन घोषित पर घोषित की थी.

बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल देर से शुरू हुआ और न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत बिना किसे नुकसान के 24 रन से की. लेकिन यासिर की धारदार गेंदबाजी के आगे उनकी एक ना चली. उन्होंने अपने नौवें ओवर में लैथम (22), रॉस टेलर (00) और हेनरी निकोल्स (00) के विकेट लिए जिससे न्यूजीलैंड की पारी धराशाई हो गई.

यासिर ने 16 मैच में 15वीं बार पारी में पांच या ज्यादा विकेट लिए. उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ 2015 में गॉल में 76 रन पर सात विकेट था. उन्होंने इस दौरान ईश सोढ़ी के रूप में अपना 100वां टेस्ट विकेट भी लिया. न्यूजीलैंड के छह बल्लेबाज पहली पारी में खाता खोले बिना आउट हुए. टेस्ट इतिहास में यह पांचवीं बार हुआ जब किसी टीम के छह बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. रावल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए जबकि विलियमसन 28 रन पर नाबाद रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi