S M L

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test : यासिर शाह की करिश्माई गेंदबाजी, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पारी से मात दी

पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट मैच चौथे दिन पारी और 16 रन से जीत कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली

Updated On: Nov 27, 2018 07:43 PM IST

Bhasha

0
Pakistan vs New Zealand, 2nd Test : यासिर शाह की करिश्माई गेंदबाजी, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पारी से मात दी

लेग स्पिनर यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मैच में 14 विकेट झटके जिससे पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को दुबई में पारी और 16 रन से जीत कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. पहली पारी में 41 रन देकर आठ विकेट लेने वाले यासिर ने फॉलोआन के लिए उतरी न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी 143 रन देकर छह विकेट झटके. न्यूजीलैंड की पारी 312 रन पर सिमटी.

दूसरी पारी में मध्यक्रम के बल्लेबाज रॉस टेलर (82), हेनरी निकोल्स (77) और सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम (50) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं, लेकिन यह टीम को पारी की हार से बचाने के लिए काफी नहीं था. पहला टेस्ट मैच चार रन से गंवाने वाले पाकिस्तान ने इस मैच की पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 90 रन सिमट गई.

फॉलोऑन के लिए मजबूर होने के बाद न्यूजीलैंड ने चौथे दिन की शुरुआत दो विकेट पर 131 रन से की. अनुभवी टेलर ने तेज गेंदबाज हसन अली (46 रन पर तीन विकेट) की दिन की पहली गेंद पर चौका लगाकर अपना 29वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 128 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्के की मदद से 82 रन बनाए.

इससे पहले तीन पारियों में मात्र 21 रन बनाने वाले टेलर ने तीसरे विकेट के लिए लैथम के साथ 80 रन की साझेदारी की. लैथम ने अपना 15वां टेस्ट अर्धशतक जड़ा. वह अर्धशतक पूरा करने के तुरंद बाद हसन की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज अहमद को कैच दे बैठे. टेलर ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए निकोल्स के साथ 52 रन की साझेदारी की. स्पिनर बिलाल आसिफ (61 रन पर एक विकेट) ने टेलर का विकेट झटक कर पाकिस्तान को वापसी कराई.

निकोल्स ने बीजे वाटलिंग (27) के साथ पांचवें विकेट के लिए 57 रन जोड़ संघर्ष जारी रखा. इस जोड़ी को यासिर ने तोड़ा. इसके बाद हसन ने कॉलिन डि ग्रैंडहोम को चलता किया. यासिर ने ईश सोढ़ी के रूप में मैच का अपना 12वां विकेट लिया. चाय के ब्रेक के तुरंत बाद हसन ने निकोल्स को बोल्ड कर पाकिस्तान की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी. इसके बाद रही सही कसर यासिर ने नील वैगनर और ट्रैंट बोल्ट का विकेट लेकर पूरी कर दी. यह टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में 141 रन देकर 10 विकेट लिए थे. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच तीन दिसंबर से अबुधाबी में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi