S M L

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test : हारिस सोहेल और बाबर आजम के शतकों से पाकिस्तान का बड़ा स्कोर

अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में चार रन से करीबी जीत दर्ज करने वाला न्यूजीलैंड अब भी पाकिस्तान से 394 रन पीछे है

Updated On: Nov 25, 2018 10:16 PM IST

FP Staff

0
Pakistan vs New Zealand, 2nd Test : हारिस सोहेल और बाबर आजम के शतकों से पाकिस्तान का बड़ा स्कोर

हारिस सोहेल के करियर की सर्वश्रेष्ठ शतकीय पारी और बाबर आजम के पहले शतक की मदद से पाकिस्तान ने रविवार को दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बड़ा स्कोर खड़ा किया. सोहेल ने धीमी बल्लेबाजी की और नौ घंटे 34 मिनट क्रीज पर बिताकर 147 रन बनाए, जबकि आजम ने नाबाद 127 रन बनाए जिससे पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 418 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

न्यूजीलैंड ने दिन के बाकी बचे नौ ओवर में कोई विकेट नहीं गिरने दिया. उसने स्टंप उखड़ने तक बिना किसी नुकसान के 24 रन बनाए हैं. सलामी बल्लेबाज जीत रावल 17 और टॉम लैथम पांच रन पर खेल रहे हैं. अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में चार रन से करीबी जीत दर्ज करने वाला न्यूजीलैंड अब भी पाकिस्तान से 394 रन पीछे है.

इससे पहले सोहेल ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. इससे पहले उन्होंने पिछले महीने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रन बनाए थे. आजम ने भी पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबुधाबी में बनाए गए 99 रन के अपने स्कोर को पीछे छोड़कर पहला टेस्ट शतक जमाया. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 186 रन की साझेदारी की. सोहेल ने शतक पूरा करने के लिए 309 गेंदें खेलीं. उन्हें आखिर में चाय के ब्रेक के बाद ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया. सोहेल ने कुल 421 गेंदें खेलीं और 13 चौके लगाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi