S M L

Pakistan vs New Zealand, 1st Test : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 153 रन पर समेटा, खुद भी लड़खड़ाया

पाकिस्तान की शुरुआत भी हालांकि अच्छी नहीं रही और उसने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 59 रन बनाए हैं

Updated On: Nov 16, 2018 09:52 PM IST

FP Staff

0
Pakistan vs New Zealand, 1st Test : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 153 रन पर समेटा, खुद भी लड़खड़ाया

पाकिस्तान के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण ने केन विलियमसन के अर्धशतक के बावजूद न्यूजीलैंड को अबुधाबी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन शुक्रवार को 153 रन पर समेट दिया. पाकिस्तान की शुरुआत भी हालांकि अच्छी नहीं रही और उसने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 59 रन बनाए हैं. इस तरह से वह अब न्यूजीलैंड के स्कोर से केवल 94 रन पीछे है. स्टंप उखड़ने के समय हारिस सोहेल 22 और अजहर अली दस रन पर खेल रहे थे.

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन विलियमसन (63) को छोड़कर उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाया. विलियमसन के बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर हेनरी निकोल्स (28) ने बनाया. पाकिस्तान की तरफ से लेग स्पिनर यासिर शाह सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 54 रन देकर तीन विकेट लिए. मोहम्मद अब्बास, हसन अली और हारिस सोहेल ने दो-दो विकेट हासिल किए.

पाकिस्तान ने इसके बाद सतर्क शुरुआत की. कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने इमाम उल हक (06) को विलियमसन के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई. ट्रेंट बोल्ट ने अगले ओवर में मोहम्मद हफीज (20) को आउट करके पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया. इस बार भी विलियमसन ने ही कैच लपका. अजहर और सोहेल ने हालांकि अगले लगभग 15 ओवर तक अच्छी तरह से मोर्चा संभालकर मैच का पहला दिन पाकिस्तान के नाम किया.

इससे पहले, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने किवी बल्लेबाजों का विकेट पर पैर जमाना मुश्किल कर दिया. कप्तान केन विलियमसन किसी तरह 112 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 63 रन बना पाए. हेनरी निकोल्स ने 28 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा टॉम लाथम (13), नील वेग्नर (12) और बीजे वाटलिंग (10) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi