S M L

Pakistan vs New Zealand, 1st Test : एजाज पटेल की गेंदबाजी ने पलट दी बाजी, न्यूजीलैंड को दिलाई रोमांचक जीत

एजाज की गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने पूरी बाजी पलटते हुए पहले टेस्ट में सोमवार को पाकिस्तान को चार रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की

Updated On: Nov 19, 2018 05:39 PM IST

FP Staff

0
Pakistan vs New Zealand, 1st Test : एजाज पटेल की गेंदबाजी ने पलट दी बाजी, न्यूजीलैंड को दिलाई रोमांचक जीत

एजाज पटेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने पूरी बाजी पलटते हुए पहले टेस्ट में सोमवार को पाकिस्तान को चार रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. अपना पहला टेस्ट खेल रहे एजाज पटेल ने 59 रन देकर पांच विकेट लिए. अन्य कीवी गेंदबाजों ने भी जुझारूपन दिखाया और एजाज पटेल का अच्छा साथ दिया.   न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम को 171 रन पर ऑल आउट कर दिया. तेज गेंदबाज नील वैगनर और ईश सोढी ने दो-दो विकेट लिए. न्यूजीलैंड के लिए एजाज ने कुल सात विकेट लिए.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पांचवीं सबसे कम अंतर वाली जीत है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. अजहर अली (65) पाकिस्तान के लिए अकेले मोर्चा संभाले हुए थे जिन्हें पटेल ने एलबीडबल्यू करके पाकिस्तानी पारी का अंत किया. पाकिस्तान ने इस फैसले पर रिव्यू भी लिया, लेकिन नाकाम रही.

पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 37 रन से आगे खेलना शुरू किया था. न्यूजीलैंड के लिए स्पिनरों पटेल और सोढी ने गेंदबाजी की शुरुआत की. पाकिस्तान ने पहले छह ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए. इनामुल हक 27 के स्कोर पर एलबीडबल्यू आउट हुए. वहीं अगले ओवर में सोढी ने मोहम्मद हफीज को कवर में कैच कराया और तीन गेंद बाद हारिस सोहेल का रिटर्न कैच लपका.

अजहर और असद शफीक ने चौथे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की. शफीक ने 45 रन बनाए और टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन पूरे करने वाले वह 11वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए. वह लंच से पहले नील वैगनर की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग को कैच देकर लौटे. पाकिस्तान ने आखिरी सात विकेट 41 रन के भीतर गंवा दिए.अजहर ने अपनी ओर से किला लड़ाने की भरसक कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे.

दूसरा टेस्ट शनिवार से दुबई में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi