S M L

Pakistan vs Australia 1st Test day 4: ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दिन जीतने के लिए 326 रन की दरकार

मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया जीत के लिए 326 रन की दरकार, पाकिस्तान को चाहिए 7 विकेट्स

Updated On: Oct 11, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
Pakistan vs Australia 1st Test day 4: ऑस्ट्रेलिया को आखिरी दिन जीतने के लिए 326 रन की दरकार

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच अब आखिरी दिन में पहुंच गया है. आखिरी दिन कंगारू टीम को जहां जीतने के लिए 326 रन की दरकार है वहीं पाकिस्तान को सात विकेट्स की. खेल के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में था लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने सात गेंदों पर तीन विकेट निकाल कर मैच में पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

अब्बास ने पहले सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (49) को आउट किया तथा इसके बाद मार्श बंधुओं शॉन और मिचेल को पवेलियन की राह दिखायी जो खाता भी नहीं खोल पाए. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 87 रन था लेकिन वह चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर तीन विकेट पर 136 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था.

पहली पारी में 280 रन की बढ़त हासिल करने वाले पाकिस्तान ने इससे पहले अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 181 रन बनाकर समाप्त घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया को इस तरह से 462 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला. उसे दो मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने के लिये अभी 326 रन की जबकि पाकिस्तान को सात विकेट की दरकार है.

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 50 और ट्रेविस हेड 34 रन पर खेल रहे थे. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये अब तक 49 रन जोड़े हैं.

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पहली पारी की जेसी ही कहानी देखने को मिली. पहली पारी में उसकी सलामी जोड़ी ने 142 रन की साझेदारी की लेकिन उसकी टीम ने सभी दस विकेट 60 रन के अंदर गंवा दिए. फिंच और ख्वाजा ने फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

अब्बास ने चाय के  के तुरंत बाद फिंच को पगबाधा आउट किया और दो गेंद बाद शॉन मार्श को विकेट के पीछे कैच कराया. उन्होंने अपने अगले ओवर में मिचेल को पगबाधा आउट कर दिया.

अगर ऑस्ट्रेलिया को यह मैच जीतना है तो उसे नया इतिहास लिखना होगा क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम पर है जिसने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एंटीगा में सात विकेट पर 418 रन बनाकर जीत दर्ज की थी.

(Input -Bhasha)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi