S M L

PAK vs AUS, 2nd test: अब्बास के जाल में फंसी आॅस्ट्रेलियाई टीम, बड़े अंतर से जीता पाकिस्तान

अब्बास ने इस मैच में 95 रन देकर कुल 10 विकेट लिए हैं

Updated On: Oct 19, 2018 04:29 PM IST

FP Staff

0
PAK vs AUS, 2nd test: अब्बास के जाल में फंसी आॅस्ट्रेलियाई टीम, बड़े अंतर से जीता पाकिस्तान
Loading...

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने आॅस्ट्रेलिया को दूसरे मैच के चौथे दिन की 373 रन के बड़े अंतर से हराकर सीरीज दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है. पाकिस्तान की यह रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है. संयोग से उसने चार साल पहले आॅस्ट्रेलिया को इसी मैदान पर 356 रन से हराया था जो अब तक उसकी सबसे बड़ी जीत थी.

सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा था, इसके बाद दूसरे मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले मैच की तरह आॅस्ट्रेलिया टीम को ड्रॉ करवाने का कोई मौका तक नहीं दिया. पाकिस्तान के पहले पारी में 282 रन के जवाब में आॅस्ट्रेलिया की पहली पारी में 145 रन पर ही सिमट गई थी. इसके बाद पाकिस्तान ने 400 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित की. जीत के लिए मिले 500 रन से अधिक लक्ष्य के नीचे आॅस्ट्रेलियाई टीम दब गई और मोहम्मद अब्बास ने पहली पारी की ही तरह दूसरी पारी में कमाल करते हुए मेहमान टीम को 164 रन पर समेट दिया. मोहम्मद अब्बास ने दोनों पारियों ने कुल 10 विकेट लिए.

test

चौथे दिन की शुरुआत आॅस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 47 रन से आगे खेलते हुए की, लेकिन पहला सेशन होने तक आॅस्ट्रेलिया ने 155 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे. चोटिल उस्मान ख्वाजा की जगह पारी का आगाज करने आए मार्श के रूप में टीम को तीसरे दिन ही पहला झटका लग गया था,इसके बाद फिंच ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर पारी को संभालना चाहा और दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े, लेकिन अब्बास ने हेड को अपना शिकार बनाकर इस जोड़ी को तोड़ा.

पहले तेज गेंदबाज बने अब्बास 

अब्बास ने दूसरे मैच में 95 रन देकर कुल 10 विकेट लिए. पहली पारी में 33 रन देकर पांच विकेट और दूसरी पारी में 62 रन देकर पांच विकेट लिए. अब्बास ने अपने करियर में पहली बार मैच में दस विकेट लेने का कारनामा किया. वह यूएई में एक टेस्ट मैच में दस विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज भी बने. दूसरी पारी में आॅस्ट्रेलिया टीम को पहले झटके से उबारने के लिए फिंच ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर पारी को संभालना चाहा और दूसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़े, लेकिन अब्बास ने हेड को अपना शिकार बनाकर इस जोड़ी को तोड़ा. मार्नस लाहबूशेन ने (43), ट्रेविस हेड ने (36), फिंच ने (31), टिम पेन (0 ) और मिचेल स्टार्क (28) को अपना शिकार बनाया.

फोटो साभार: आईसीसी

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi