S M L

टी20 में भी नहीं बदली किस्मत, पाकिस्तान ने दी ऑस्ट्रेलिया को 'सबसे बड़ी' मात

पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के सामने महज 89 रन पर ही ऑल आउट हो गई ऑस्ट्रेलिया की टीम

Updated On: Oct 25, 2018 11:59 AM IST

FP Staff

0
टी20 में भी नहीं बदली किस्मत, पाकिस्तान ने दी ऑस्ट्रेलिया को 'सबसे बड़ी' मात
Loading...

टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के हाथों मात मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद थी की टी20 सीरीज में उसकी किस्मत बदलेगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ और पाकिस्तान ने ऑस्ट्रलिया के खिलाफ पहल टी20 मकाबले में सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली.

बल्लेबाज बाबर आजम के नाबाद 68 रन और स्पिनर इमाद वसीम के तीन विकेट की मदद से पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 66 रन से हरा दिया.

आजम ने 55 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया । पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 155 रन बनाये । इसके बाद वसीम ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिसके कारण आस्ट्रेलियाई टीम 89 रन पर आउट हो गई । यह टी20 क्रिकेट में उसका तीसरा संयुक्त न्यूनतम स्कोर है । पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली है. यह ऑस्ट्रेलिया पर टी20 क्रिकेट में उसकी सबसे बड़ी जीत है . इससे पहले जुलाई में हरारे में उसने 45 रन से जीत दर्ज की थी.

यह टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का तीसरा न्यूनतम स्कोर है. उसने इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में 2005 में 79 रन और भारत के खिलाफ चार साल पहले ढाका में 86 रन बनाए थे।

पिछले साल अक्टूबर के बाद पाकिस्तान के लिये पहला मैच खेल रहे वसीम ने एरोन फिंच और डीआर्सी शार्ट को पहले ही ओवर में आउट किया. मध्यम तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने 10 रन देकर दो विकेट लिए.

वसीम ने एलेक्स कारे के रूप में तीसरा विकेट लिया. उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 22 रन था. नैथन कूल्टर नाइल ने अगर 34 रन नहीं बनाए होते तो आस्ट्रेलिया अपने न्यूनतम स्कोर पर भी सिमट सकता था.

इससे पहले पाकिस्तान के लिये आजम और मोहम्मद हफीज (39) ने दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की.

इनपुट - भाषा

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi