S M L

पाकिस्तान श्रीलंका दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: दोहरे शतक से चूके करुणारत्ने, श्रीलंका मजबूत स्थिति में

अंतिम डे नाइट क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ 482 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली

Updated On: Oct 08, 2017 10:59 AM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान श्रीलंका दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन: दोहरे शतक से चूके  करुणारत्ने, श्रीलंका मजबूत स्थिति में

सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने चार रन से दोहरे शतक से चूक गए. उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत श्रीलंका ने दूसरे और अंतिम डे नाइट क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान के खिलाफ 482  रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इसके बाद खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 50 रन बना लिए थे.

करुणारत्ने  ने 105 गेंद की अपनी पारी में 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 196 रन बनाए. उन्होंने कप्तान दिनेश चांडीमल (62) के साथ चौथे विकेट के लिए 146, निरोशन डिकवेला (52) के साथ पांचवें विकेट के लिए 88 और दिलरूवान परेरा (58) के साथ छठे विकेट के लिए 59 रन जोड़े. रंगना हेराथ 27 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं सुरंगा लकमल आठ रन बाकर आउट हुए. श्रीलंका ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 254 रन के साथ की. करूणारत्ने 133 जबकि चांडीमल 49 रन से आगे खेलने उतरे.

चांडीमल ने 156 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जबकि करूणारत्ने ने 315 गेंद में 150 रन पूरे किए. यासिर शाह ने चांडीमल को एलबीडब्लयू करके इस साझेदारी को तोड़ा.

करुणारत्ने को इसके बाद डिकवेला के रूप में उम्दा जोड़ीदार मिला. दोनों ने टीम का स्कोर 350 रन के पार पहुंचाया. डिकवेला ने सिर्फ 48 गेंद में पांच चौकों की मदद से अर्धशतक जड़ा लेकिन इसके तुरंत बाद मोहम्मद अब्बास की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज अहमद को कैच दे बैठे.

करुणारत्ने ने इसके बाद 184 रन के अपने पिछले सर्वोच्च स्कोर को पीछे छोड़ा लेकिन चार रन से अपने पहले दोहरे शतक से चूक गए. उन्हें वहाब रियाज ने बोल्ड किया.

दिलरूवान भी अर्धशतक जड़ने के बाद यासिर की गेंद पर बोल्ड होकर उनका चौथा शिकार बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi