S M L

मैंने 2011 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में सचिन को आउट कर दिया था- सईद अजमल

संन्यास के वक्त बोले अजमल-आज तक नहीं समझ सका कि अंपायर ने सचिन को नॉट आउट क्यों करार दिया

FP Staff Updated On: Nov 30, 2017 03:09 PM IST

0
मैंने 2011 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में सचिन को आउट कर दिया था- सईद अजमल

क्रिकेट के मैदान पर कई बार कुछ ऐसे वाकिए होते हैं किसी बहुत बड़े नतीजे के सूत्रधार बनते हैं. और ऐसी घटनाओं के गवाह रहे खिलाड़ियों को जीवन भर वह याद रह जाते हैं. कुछ ऐसा ही वाकिया साल 2011 के आईसीसी वर्ल्डकप में हुआ था. मोहाली में खेले जा रहे भार –पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे हाइवोल्टेज सेमीफाइनल के बीच पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल की गेंद पर भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को नॉट आउट करार दिया गया. इस घटना को छह साल से ज्यदा का वक्त हो गया है लेकिन सईद अजमल को अंपायर के उस फैसले का मलाल आजतक है.

40 साल के सईद अजमल ने अपने क्रिकेट करियर को अब अलविदा कह दिया है लेकिन संन्यास के वक्त भी उनके जेहन उसी घटना की याद ताजा है.

संन्यास लेते वक्त उन्होंने कहा है कि वह आज तक यह बात समझ नहीं पाए हैं कि वर्ल्‍डकप 2011 के सेमीफाइनल मैच में उनकी गेंद पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट क्‍यों नहीं दिया गया था. सईद अजमल अभी भी मानते हैं कि उन्‍होंने सचिन को आउट कर दिया था. हालांकि अंपायरों ने यह फैसला भारतीय बल्‍लेबाज के पक्ष में दिया था.

मोहाली में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में सचिन तेंदुलकर ने 85 रन बनाए थे. भारतने इस मुकाबले को जीता और बाद में फाइनल में श्रीलंका को मात देकर टीम इंडिया वर्ल्ड चैंपियन बनी थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi