S M L

चैंपियंस ट्रॉफी में जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर इनामों की बरसात

पीसीबी हर सदस्य को देगी 10 लाख रुपए , केंद्रीय अनुबंध के खिलाड़ियों को 2.5 करोड़ का बोनस

Updated On: Jun 21, 2017 09:20 PM IST

IANS

0
चैंपियंस ट्रॉफी में जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर इनामों की बरसात

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रातोरात करोड़पति हो गए हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने विजेता टीम के प्रत्येक सदस्य को एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शाहरयार खान ने टीम के हर सदस्य को 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया है. इसके अलावा जो खिलाड़ी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं, उन्हें 2.9 करोड़ रुपए बोनस के तौर पर दिया जाएगा.

सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को 180 रनों से हराते हुए पहली बार खिताब अपने नाम किया है. पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि टीम ने देश का मान बढ़ाया है इसलिए प्रधानमंत्री ने विजेता टीम को पुरस्कार दिया है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी टीम ने अपने विपक्षी को खेल के हर क्षेत्र में मात दी. द डॉन अखबार ने मरियम के हवाले से लिखा है, ‘शानदार प्रदर्शन के लिए टीम पुरस्कार की हकदार थी.’

शाहरयान खान और पीसीबी की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने टीम को बधाई दी.

कप्तान और टीम के अलावा कोच मिकी आर्थर और उनके स्टाफ की भी सराहना की.

पीसीबी ने एक बयान में कहा है, ‘टीम की सफलता में प्रबंधन का सकारात्मक और सहयोगी रोल अहम रहा है. मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और उनके सहयोगी भी प्रशंसा के पात्र हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi