S M L

तेज गेंदबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हराएगा पाकिस्तान ?

गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया- पाकिस्तान पहला टेस्ट मैच, डे-नाइट होगा मुकाबला

Updated On: Dec 14, 2016 02:23 PM IST

FP Staff

0
तेज गेंदबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया को हराएगा पाकिस्तान ?

3 टेस्ट मैचो की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची पाकिस्तानी टीम के लिए ये दौरा कतई आसान नहीं होगा. सीरीज का पहला टेस्ट मैच गुरुवार से गाबा में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया भी अपने घर पर साउथ अफ्रीका से मात खा चुकी है. वह घायल शेर की तरह वापसी करने को बेताब होगी.

मैच से पहले पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा है कि उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली पहली पाकिस्तानी टीम बनने का माद्दा है.

मिस्बाह ने कहा 'इसमें कोई शक नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में खेलना बेहद मुश्किल है, इसलिए शायद कोई एशियाई टीम यहां अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. पाकिस्तान की कई टीमें आईं लेकिन वे जीत नहीं पाई. हमारी कोशिश यहां सीरीज जीतने वाली पहली पाकिस्तानी टीम बनने को होगी और हमारी टीम में यह करने की क्षमता है.'

सीरीज का पहला टेस्ट मैच डे-नाइट में खेला जाएगा. यह पाकिस्तान का इस प्रारूप में दूसरा टेस्ट मैच होगा. उसने अक्टूबर में इसी साल दुबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेला था. मिस्बाह का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में गुलाबी गेंद दुबई की अपेक्षा ज्यादा स्विंग करेगी जिसका उन्हें अभ्यास करना पड़ेगा.

aamir

पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उसके तेज गेंदबाज है. आमिर और वहाब रियाज पाकिस्तान के तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं. वहीं बल्लेबाजी में जिम्मेदारी अजहर अली, यूनुस खान और मिस्बाह को संभालनी होगी.

मिस्बाह ने कहा कि "हमारी टीम ने पिछले पांच वर्षो में अच्छा प्रदर्शन किया है, हालांकि अंतिम तीन टेस्ट मैचों में हमारी टीम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाई. टीम हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार से निराश है. लेकिन अब हमारी टीम सकारात्मक है और हम वापसी के लिए तैयार हैं."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi