S M L

पहले टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान पर जुर्माना

कप्तान सरफराज खान की टीम ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम डाले जिसके कारण मैच रेफरी जेफ क्रो ने यह जुर्माना लगाया

FP Staff Updated On: May 28, 2018 05:16 PM IST

0
पहले टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान पर जुर्माना

पाकिस्तान पर इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में पहले टेस्ट में जीत के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी बयान के अनुसार कप्तान सरफराज खान की टीम ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम डाले जिसके कारण मैच रेफरी जेफ क्रो ने यह जुर्माना लगाया. आईसीसी ने कहा कि सरफराज ने दोष स्वीकार कर लिया है जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, जबकि बाकी खिलाड़ियों पर 30 प्रतिशत जुर्माना लगा है. पाकिस्तान ने रविवार को पहला टेस्ट नौ विकेट से जीतकर दो टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.  अगर सरफराज के कप्तान रहते पाकिस्तान 12 महीने के भीतर ओवर गति से जुड़ा एक और अपराध करता है तो उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा..

आईसीसी मैच रेफरी जैफ क्रो ने सरफराज और उनकी टीम पर यह जुर्माना लगाया है, क्योंकि पाकिस्तान ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम फेंके थे. मैदानी अंपायरों पॉल रीफेल और रॉड टकर, तीसरे अंपायर ब्रूस आक्सेनफोर्ड और चौथे अंपायर रॉब बेली ने यह आरोप लगाए थे. पाकिस्तान एक जून से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा एवं अंतिम टेस्ट मैच खेलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi