S M L

दोहरे शतक के बाद अब फखर जमां ने तोड़ा विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

जमां ने अब वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जो पहले विवियन रिचर्ड्स के नाम था

FP Staff Updated On: Jul 23, 2018 08:58 AM IST

0
दोहरे शतक के बाद अब फखर जमां ने तोड़ा विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां इन दिनों रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर रहे हैं. जिम्बॉब्वे के खिलाफ चौथे वनडे में दोहरा शतक जमाने के बाद जमां ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पाकिस्तान के ऐसे पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे में डबल सेंचुरी लगाने का कारनामा किया है. जमां ने अब वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. फखर जमां ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ 21 रन बनाते ही सबसे तेज 1000 वनडे रन बनाने कारनामा कर दिखाया. इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स के नाम था जिन्होंने 21 पारियों में अपने 1000 रन पूरे किए थे. वहीं फखर जमां ने यह काम केवल 18 पारियों में कर दिखाया.

विवियन रिचर्ड्स ने 21 पारियों में 1000 वनडे रन पूरे किए थे. उनके अलावा 4 और बल्लेबाजों ने 21 पारियों में 1000 रन बनाए थे. केविन पीटरसन, जॉनथन ट्रॉट, क्विंटन डी कॉक और बाबर आजम ने भी 21 पारियों में इस कारनामे को अंजाम दिया था, लेकिन जमां ने इन सभी को पछाड़ दिया.

पाकिस्तान के इस ओपनर बल्लेबाज फखर जमां ने अपने वनडे करियर में 75 की औसत से तीन शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं. फखर जमां ने चैंपियन ट्रॉफी 2017 के फाइनल में शानदार शतक लगाया था. जमां की इस पारी की वजह से ही टीम इंडिया चैंपियन ट्रॉफी नहीं जीत पाई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi