Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

2021 भारत में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर पाकिस्तान कैसे लगा रहा है बुरी नजर!

बीसीसीआई की मजबूरी का फायदा उठाने की कोशिश में जुटा है पाकिस्तान

FP Staff Updated On: Feb 14, 2018 03:16 PM IST

0
2021 भारत में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर पाकिस्तान कैसे लगा रहा है बुरी नजर!

आईसीसी भारत से में  2021 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को हटाने पर विचार कर रही है. और ऐसी सूरत में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मिनी वर्ल्ड कप के आयोजन के मौके को दोनों हाथों से लपकने के लिए गिद्ध दृष्टि लगाए बैठा है. दरअसल भारत में टैक्स में छूट ना मिलने के कारण आईसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी को भारत के समान टाइम जोन में किसी दूसरे देश में आयोजित करने की सोच रही है और पाकिस्तान इस मौके का भरपूर फायदा उठाना चाहता है.

समाचार पत्र मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस सिलसिले में गंभीर कोशिश करना शुरू कर दिया है. साल 2016 में भारत में हुए टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन में भी आईसीसी को टैक्स में कोई राहत नहीं दी गई थी लिहाजा क्रिकेट को चलाने वाली यह इंटरनेशनल संस्था अब भारत में कोई और टूर्नामेंट आयोजित करा कर अपने मुनाफे में नुकसान सहना नहीं चाहती है.

हालांकि पाकिस्तान में साल 2008 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट लगभग ना के बराबर खेला जाता है ऐसे में खबर के मुताबिक पाकिस्तान की कोशिश है कि वह इस टूर्नामेंट के आयोजन का अधिकार हासिल करके  यूएई में इस आयोजन कराए जो इसी टाइम जोन में आता है.

पाकिस्तान की यह भी कोशिश कि टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान के मुकाबले अपनी धरती पर ही आयोजित कराए जाएं और उनके मुल्क में इंटरनेशनल क्रिकेट वापसी हो जाए.

बहरहाल इस मसले पर आखिरी फैसला होने में तो अभी वक्त लगेगा लेकिन इतना तय है कि आईसीसी को अगर भारत में टैक्स में छूट नहीं मिलती है तो फिर पाकिस्तान इसका फायदा उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi