S M L

...तो क्या पाकिस्तान के लिए हासिल की टीम इंडिया ने जीत!

दिल्ली में हार के बाद कीवी टीम हुई नंबर वन की कुर्सी से बेदखल, फायदा हुआ पाकिस्तान को

Updated On: Nov 02, 2017 12:00 PM IST

FP Staff

0
...तो क्या पाकिस्तान के लिए हासिल की टीम इंडिया ने जीत!

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में कोहली एंड कंपनी ने जीत के साथ आशीष नेहरा को तो शानदार  विदाई दी ही साथ ही न्यूजीलैंड पर टी20 फॉर्मेट में पहली जीत भी दर्ज की. इस जीत के साथ करने के साथ ही टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को उसकी नंबर वन की कुर्सी से भी उतार दिया है. टीम इंडिया की कीवी टीम पर 53 रन की जीत का रैंकिंग में असली फायदा तो पड़ौसी पाकिस्तान की टीम को हुआ है

कीवियों की नंबर वन की रैंकिंग छिन गई. और अब पहले नंबर पर पाकिस्तान की टीम आ गई है. पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीनों टी-20 मुकाबले जीतकर नंबर-1 की रैंकिंग हासिल की. न्यूजीलैंड ने 545 दिनों तक टी-20 रैंकिंग में नंबर वन पर रही. उसने 4 मई 2016 को नंबर वन की रैंकिंग पर कब्जा किया था. टीम इंडिया अब रैंकिंग में नंबर 5 पर है. हालाकि आधिकारिक रैंकिंग सीरीज के बाद जारी की जाएगी.

भारत को टी-20 में टीम इंडिया को नंबर वन की रैंकिंग हासिल करने के लिए उसे अपने अगले पांचों मुकाबले जीतने होंगे.  न्यूजीलैंड के खिलाफ बाकी बचे दो मैचों के अलावा श्रीलंका सीरीज के तीनों मैचों में अगर भारत की टीम जीत हासिल करती है को वह इस फॉर्मेट में भी नंबर वन की कुर्सी हासिल कर लेगी. टीम इंडिया आखिरी बार मई 2016 में नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi