S M L

एपल की घड़ी पहन कर कहीं कोई 'गुल' तो नहीं खिला रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर, आईसीसी को हुई चिंता

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में पहले ही दिन आईसीसी ने उतरवाईं दो पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की 'स्मार्ट'वॉच

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi Updated On: May 25, 2018 11:41 AM IST

0
एपल की घड़ी पहन कर कहीं कोई 'गुल' तो नहीं खिला रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर, आईसीसी को हुई चिंता

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के दो खिलाड़ी आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल इस मुकाबले के पहले ही दिन गुरूवार को पाकिस्तान के दो खिलाड़ी असद शफीक और बाबर आजम एपल की स्मार्ट वॉच पहनकर खेलने उतरे. पाकिस्तानी खिलाड़ियों का स्मार्ट वॉच पहनकर मैदान पर उतरना आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारियों को खटक गया है.

हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के किसी भी गलत आचरण की कोई बात सामने नहीं आई है लेकिन आईसीसी ने पाकिस्तान मैनेजमेंट को निर्देश दिया है कि वह अपनी खिलाड़ियों को स्मार्ट वॉच पहनकर मैदान पर ना पहुंचने की ताकीद दे.

खेल के पहले दिन 51 रन देकर चार विकेट झटकने वाले हसन अली ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, ‘मुझे नहीं पता कि पहले कभी किसी ने मैदान पर स्मार्ट वॉच पहनी है या नहीं लेकिन हां, आईसीसी के अधिकारी हमारे पास आए थे और अब से कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी यह घड़ी पहन कर खेलने नहीं जाएगा.’

दरअसल खेल में में किसी भी तरह के फिक्सिंग जैसे मामले से निपटने के लिए खिलाड़ियों और मैच ऑफिशियल्स को अपने मोबाइल फोन और किसी भी तरह से इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन में सक्षम डिवास को जमा करना होता है जो दिन के खेल के बाद उन्हें वापस मिल जाते हैं. ऐसे में एपल की स्मार्ट वॉच का पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कलाई पर होने से आईसीसी का एक्टिव होना लाजिमी नजर आता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi