S M L

स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पाकिस्तान के एक और क्रिकेटर पर लगा प्रतिबंध

खालिद लतीफ पर पीएसएल के दौरान फिक्सिंग का आरोप, पांच साल के लिए बैन किए गए खालिद, पांच वनडे और 13 टी20 मुकाबलों में रहे हैं पाकिस्तान की टीम का हिस्सा

Updated On: Nov 02, 2017 07:05 PM IST

FP Staff

0
स्पॉट फिक्सिंग के मामले में पाकिस्तान के एक और क्रिकेटर पर लगा प्रतिबंध

स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्‍तान के एक और क्रिकेटर पर प्रतिबंध लगा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने पीएसएल के दौरान स्‍पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिये बल्लेबाज खालिद लतीफ पर 10 लाख रुपये का जुर्माना और 5 साल का प्रतिबंध लगाया है. पीसीबी की तीन सदस्यीय पंचाट ने खालिद को क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के सभी छह नियमों के उल्लघंन का दोषी पाया. हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश असगर हैदर की अगुवाई वाली पंचाट ने आज यह संक्षिप्त आदेश जारी किया. खालिद के वकील बद्र आलम ने हालांकि इस फैसले को एक सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि पंचाट इस तरह के निर्णय लेने के लिए अधिकृत नहीं है.

31 साल के खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 वनडे मैचों में पाकिस्‍तानी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. पांच वनडे मैचों में उन्‍होंने 147 रन बनाए हैं जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. 13 वनडे मैचों में उन्‍होंने 237 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 59 रन खालिद का सर्वाधिक स्‍कोर है. वनडे और टी20, दोनों में खालिद लतीफ ने एक-एक अर्धशतक लगाया है.

इस फैसले पर खालिद का कहना है  ‘हम इस फैसले को स्वीकार नहीं करते और हमने पंचाट के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में इसे चुनौती देने के लिये अर्जी कर दी है.’ इसी पंचाट ने पिछले महीने पाकिस्तान के एक अन्य बल्लेबाज शारजील खान पर पाकिस्तान सुपर लीग में स्पाट फिक्सिंग करने के लिये पांच साल का प्रतिबंध लगाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi