S M L

पैसों की कमी की चलते हरारे के होटल में ही अटकी पाकिस्तान की टीम

ट्राइंगुलर टी20 सीरीज जीतने के बाद मेजबान टीम के खिलाफ 5 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे में है पाकिस्तान की टीम

FP Staff Updated On: Jul 11, 2018 11:58 AM IST

0
पैसों की कमी की चलते हरारे के होटल में ही अटकी पाकिस्तान की टीम

भारत में अगर खेलों की बात की जाए तो क्रिकेट को चलाने वाली बॉडी यानी बीसीसीआई की तिजोरी की कोई सीमा नजर नहीं आती लेकिन क्रिकेट के इसी खेल को चलाने वाले जिम्मबाब्वे क्रिकेट की आर्थिक हालत इतनी नाजुक है कि उसे इंटरनेशनल स्तर पर बड़ी बेइजज्ती का सामना करना पड़ा है.

यह मसला जिम्बाब्वे के दौरे पर गई पाकिस्तान की क्रिकेट टीम से जुड़ा है. ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक पाकिस्तान की टीम को मेजबान टीम के खिलाफ शुक्रवार को बुलावायो में होने वाले मुकाबले के लिए सोमवार शाम को हररे से रवाना होना था लेकिन यह टीम रवाना नहीं हो सकी. इसकी वजह है कि बुलावायो में टीम को जिस होटल में ठहराने का इंतजाम किया गया था उसका भुगतान करने के लिए जिम्मबाब्वे क्रिकेट के पास पैसे ही नहीं हैं. लिहाजा पाकिस्तान की टीम हरारे मे ही अटक गई है.

पाकिस्तान की टीम अब नए शेड्यूल के मुताबिक गुरुवार को बुलावायो रवाना होगी. हाल ही में पाकिस्तान ने ट्राइंगुलर टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हरारे में ही मात दी थी. अब मेजबान टीम के साथ पाकिस्तान पांच वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलेगी.

जिम्मबाब्वे क्रिकेट की माली हालत बेहदज नाजुक है जिसके चलते हाल ही में उसे अपने घरेलू टूर्नामेंट तक स्थगित करने पड़े हैं. उसके पास अपने खिलाड़ियों और कर्मचारियों तक का भुगतान करने के पैसे नहीं हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi