विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को मिला था फिक्सिंग का ऑफर, ठुकराया

मामले की जानकारी भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई के अधिकारियों को दी सरफराज ने

FP Staff Updated On: Oct 21, 2017 03:12 PM IST

0
पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को मिला था फिक्सिंग का ऑफर, ठुकराया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि दुबई में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के दौरान एक सटोरिये ने उन्हें ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. यही नहीं, मामले की जानकारी भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई के अधिकारियों को दे दी. इस घटना से पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट, भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा ईकाई सकते में आ गए हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को लगा था कि बल्लेबाज शरजील खान और खालिद लतीफ पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन लगने के बाद ऐसी घटनाओं पर रोक लग गई होगी. पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि सरफराज के लिए सभी के मन में बहुत इज्जत है, जिन्होंने बतौर कप्तान और खिलाड़ी अपने साथियों के सामने उदाहरण पेश किया है कि खेलों में भ्रष्टाचार के प्रयासों पर कैसे रोक लगाई जाए.

उन्होंने कहा, आईसीसी के नियमों के तहत खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया जा सकता, लेकिन सरफराज को पेशकश मिली थी, जिन्होंने तुरंत संबंधित अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी. पाकिस्तानी कप्तान को पेशकश देने वाला व्यक्ति दुबई में रहता है और समझा जाता है कि खिलाड़ियों का परिचित है.

पूर्व तेज गेंदबाज को मिलीं जान से मारने की धमकियां

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें सटोरिये जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और उन्हें चौबीस घंटे सुरक्षा की दरकार है. नवाज सटोरियों से पाकिस्तानी क्रिकेटरों और अधिकारियों के ताल्लुकात को लेकर आलोचना में मुखर रहे हैं.

सरफराज नवाज ने मैच और स्पॉट फिक्सिंग मामलों में अदालत में मुकदमे भी दर्ज कराए हैं. हालांकि वह अपने दावों को हालांकि कभी साबित नहीं कर सके. उन्होंने इस्लामाबाद में पुलिस के पास दर्ज शिकायत में कहा कि सटोरियों से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, '' उन्होंने पुलिस से अपने और परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है.''

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi