S M L

पाकिस्तान के प्रतिबंधित बल्लेबाज नासिर जमशेद पर रिश्वत लेने का आरोप

ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी ने क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग की जांच के अंतर्गत रिश्वत लेने के आरोप तय किए  

Updated On: Dec 20, 2018 10:52 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के प्रतिबंधित बल्लेबाज नासिर जमशेद पर रिश्वत लेने का आरोप

पाकिस्तान के प्रतिबंधित बल्लेबाज नासिर जमशेद पर ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग की जांच के अंतर्गत गुरुवार को रिश्वत लेने के आरोप तय किए. एनसीए के प्रवक्ता ने कहा कि जमशेद और ब्रिटेन के दो अन्य नागरिक यूसफ अनवर और मोहम्मद एजाज को लिखित समन भेजे गए. इन पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए हैं.

पाकिस्तान और बांग्लादेश के राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के संबंध में हुई जांच के अंतर्गत फरवरी 2017 में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था. ये तीनों अब 15 जनवरी को मैनचेस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में पेश होंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अगस्त में नासिर जमशेद पर दस साल का प्रतिबंध लगाया था. जमशेद पर यह प्रतिबंध पीसीबी के भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के बार-बार किए उल्लंघन के लिए लगाया गया था. तब पीसीबी के तीन सदस्यीय ट्राइब्यूनल ने अपने फैसले में कहा था कि किसी भी क्रिकेट प्रारूप से प्रतिबंध के अलावा जमशेद भ्रष्टाचार विरोधी नियमों के पांच से सात बार किए गए उल्लंघन के कारण आजीवन पाकिस्तान क्रिकेट में किसी भी प्रकार के प्रबंधन की जिम्मेदारी निभाने के लिए अयोग्य घोषित होने चाहिए.

पिछले दो वर्षों में यह दूसरी बार जमशेद को दोषी ठहराया गया था. इससे पहले, पिछले साल दिसंबर में जमशेद को 2017 पीएसएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सही से सहयोग न देने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था. इस साल की शुरुआत में जमशेद पर लगा यह प्रतिबंध समाप्त हुआ था, लेकिन अब उन पर एक बार फिर प्रतिबंध लगा है, जो लंबे समय के लिए है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi