S M L

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी पाकिस्तान के क्रिकेटर पर पांच साल का बैन

पांच वनडे और 13 टी20 मुकाबलों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले खालिद लतीफ पर है पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप

FP Staff Updated On: Oct 18, 2017 11:35 AM IST

0
स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी पाकिस्तान के क्रिकेटर पर पांच साल का बैन

पाकिस्तानी बल्लेबाज खालिद लतीफ पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के छह अनुबंधों के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के कारण भ्रष्टाचार निरोधक पंचाट ने पांच साल का प्रतिबंध और दस लाख रुपये का जुर्माना लगाया है उनपर बैन की खबर पहले ही आ गई थी लेकिन इस आदेश की पुष्टि की गई है.

पंचाट के विस्तृत आदेश में पुष्टि की गई है कि तीन सदस्यीय पीठ ने लतीफ को उन सभी छह अनुबंधों के उल्लंघन का दोषी पाया है, जिनसे संबंधित आरोप पीसीबी ने दुबई में फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग मामले में उन पर लगाए थे. लाहौर हाईकोर्ट के पूर्व जज की अगुवाई वाला पंचाट पहले ही टेस्ट सलामी बल्लेबाज शार्जील खान पर पांच साल का प्रतिबंध लगा चुका है.

खालिद लतीफ पर फरवरी में दुबई में हुई पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगाए गए थे. लतीफ के पास अब प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय है. पीसीबी के वकील तफाजुल रिजवी ने कहा कि ट्रिब्यूनल ने उन्हें बुकी से मिलने का दोषी पाया. आदेश में कहा गया कि उन्होंने ही शर्जील को भी बुकी से मिलने के लिए मनाया. 31 साल के खालिद लतीफ ने 5 वनडे और 13 टी20 मैचों में पाकिस्‍तानी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. पांच वनडे मैचों में उन्‍होंने 147 रन बनाए हैं जिसमें 64 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. 13 टी20 मैचों में उन्‍होंने 237 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 59 रन खालिद का सर्वाधिक स्‍कोर है. वनडे और टी20, दोनों में खालिद लतीफ ने एक-एक अर्धशतक लगाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi