S M L

PAK vs SA, 3rd Test : पाकिस्तान ने की वापसी, लेकिन साउथ अफ्रीका 212 रन की बढ़त लेकर सुखद स्थिति में

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 77 रन की बढ़त हासिल की, लेकिन दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाए और खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 135 रन था

Updated On: Jan 12, 2019 11:07 PM IST

AFP

0
PAK vs SA, 3rd Test : पाकिस्तान ने की वापसी, लेकिन साउथ अफ्रीका 212 रन की बढ़त लेकर सुखद स्थिति में

डुआने ओलिवर के सीरीज में तीसरी बार पांच विकेट लेने के कमाल से बैकफुट पर पहुंचे पाकिस्तान को उसके गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शनिवार को वापसी दिलाई. ओलिवर ने 51 रन देकर पांच विकेट लिए और पाकिस्तान को 185 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान ने अपने अंतिम पांच विकेट 16 रन के अंदर गंवाए.

साउथ अफ्रीका ने इस तरह से पहली पारी में 77 रन की बढ़त हासिल की, लेकिन दूसरी पारी में उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाए और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर पांच विकेट पर 135 रन था. साउथ अफ्रीका को इस तरह से अब 212 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- Premier-Baminton-League2019 : मुंबई रॉकेट्स ने हैदराबाद हंटर्स को दी मात, फाइनल में बेंगलुरु रैप्टर्स से होगा सामना

हाशिम अमला ने एक छोर संभाले रखा है. वह अभी 90 गेंदों पर 42 रन बनाकर खेल रहे हैं. क्विंटन डिकॉक ने दिन के अंतिम क्षणों में 35 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाकर रन गति तेज की. ये दोनों छठे विकेट के लिए अब तक 42 रन जोड़ चुके हैं. पाकिस्तान की तरफ से चार गेंदबाजों ने विकेट लिए. इनमें फहीम अशरफ ने 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए. उन्होंने अपने दोनों विकेट अपने पहले ओवर में लिए.

कार्यवाहक कप्तान डीन एल्गर फिर से नहीं चल पाए और केवल पांच रन बनाकर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. एडेन मर्करम (21) भी टी ब्रेक के तुरंत बाद पवेलियन लौट गए. अशरफ ने डि ब्रूएन (07) और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जुबैर हमजा (00) को दो गेंद के अंदर आउट किया. इसके बाद अमला और टेम्बा बावुमा (23) ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े.

ये भी पढ़ें- AFC Asian Cup 2019 : वियतनाम को 2-0 से हराकर नॉकआउट में पहुंचा ईरान

इससे पहले पाकिस्तानी पारी के दौरान ओलिवर ने दो अवसरों पर महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई. उन्होंने सुबह ड्रिंक्स ब्रेक के बाद दो विकेट लिए. उन्होंने मोहम्मद अब्बास (11) के 88 मिनट चले संघर्ष को खत्म किया और तीन गेंद बाद असद शाफिक को पवेलियन भेजा. सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (43) ने वर्नोन फिलैंडर की गेंद पर दूसरी स्लिप में कैच दिया जिससे स्कोर पांच विकेट पर 91 रन हो गया. इसके बाद बाबर आजम (49) और कप्तान सरफराज अहमद (50) ने छठे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 78 रन की साझेदारी की. कैगिसो रबाडा ने सरफराज को पहली स्लिप में कैच आउट कराया और चार गेंद बाद ओलिवर ने आजम को लांग ऑन पर कैच देने के लिए मजबूर किया उन्होंने अगली गेंद पर अशरफ को भी पवेलियन भेजा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi