S M L

PAK vs AUS : नैथन लॉयन ने छह गेंद में झटके चार विकेट, बनाया ये रिकॉर्ड

नैथन लॉयन अबु धाबी टेस्ट में अपनी स्पिन की धाक जमाते हुए ऑस्ट्रेलिया के चौथे सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज बने

Updated On: Oct 16, 2018 09:41 PM IST

FP Staff

0
PAK vs AUS : नैथन लॉयन ने छह गेंद में झटके चार विकेट, बनाया ये रिकॉर्ड
Loading...

ऑफ स्पिनर नैथन लॉयन ने छह गेंद के अंदर चार विकेट लिए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को लंच तक पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 77 रन कर दिया. 13 साल बाद ऐसा हुआ है कि पाकिस्तान ने एक ही स्कोर पर चार विकेट लगातार गंवा दिए. अबू धाबी में पाकिस्तान का स्कोर 57 रनों पर एक विकेट था, लेकिन देखते ही देखते उसने 57 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए.

नैथन लॉयन के कहर की शुरुआत 20वें ओवर से हुई. इस ऑफ स्पिनर ने पांचवीं गेंद पर अजहर अली को अपनी ही गेंद पर लपक लिया. इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर हारिस सोहेल को शून्य पर आउट कर दिया. ट्रेविस हेड ने सोहेल का जबर्दस्त कैच लपका. अगले ओवर में लॉयन फिर गेंदबाजी करने आए, लेकिन वो हैट्रिक नहीं ले सके. इसके बाद उन्होंने अगली गेंद पर असद शफीक और फिर बाबर आजम को आउट कर सनसनी मचा दी.

पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट झटकते ही नैथन लॉयन ऑस्ट्रेलिया के चौथे सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने मिचेल जॉनसन के 313 के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 708 टेस्ट विकेट शेन वॉर्न ने लिए हैं. 563 विकेट के साथ ग्लेन मैकग्रा दूसरे और 355 विकेट लेने वाले डेनिस लिली तीसरे नंबर पर हैं.

लंच के समय फखर जमां 49 और कप्तान सरफराज अहमद चार रन पर खेल रहे थे. नैथन लॉयन ने अब तक सात ओवरों में 12 रन देकर चार विकेट लिए हैं. पाकिस्तान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने तीसरे ओवर में ही मोहम्मद हफीज (04) को आउट किया जिनका कैच शॉर्ट लेग पर मार्नस लाहबूशेन ने मशक्कत करने के बाद लिया.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi