S M L

PAK vs AUS, 1st test : हफीज का शतक रहा पहले दिन की खासियत, पाक ने बनाए तीन विकेट पर 255 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान को उसके सलामी बल्लेबाजों ने दोहरी शतकीय साझेदारी की शुरुआत दी

Updated On: Oct 08, 2018 01:56 PM IST

FP Staff

0
PAK vs AUS, 1st test : हफीज का शतक रहा पहले दिन की खासियत, पाक ने बनाए तीन विकेट पर 255 रन

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (126) के शानदार शतक और उनकी इमाम उल हक (76) के साथ पहले विकेट के लिए 205 रन की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में पहले टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 255 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. रविवार को स्टंप्स के समय हैरिस सोहैल 15 और मोहम्मद अब्बास एक रन बनाकर क्रीज पर थे.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान को उसके सलामी बल्लेबाजों ने दोहरी शतकीय साझेदारी की शुरुआत दी. 37 वर्षीय हफीज ने अपने करियर का 10वां शतक बनाया. उन्होंने 208 गेंदों का सामना किया और 126 रन की पारी में 15 चौके लगाए. इमाम उल हक ने 188 गेंदों पर 76 रन में सात चौके और दो छक्के लगाए. दोनों ने 63 ओवर में 205 रन की साझेदारी की.

इमाम को ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने आउट किया, जबकि हफीज को पीटर सिडल ने एलबीडब्ल्यू किया. अजहर अली 80 गेंदों में 18 रन बनाकर जॉन हॉलैंड की गेंद पर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया ने दोहरी शतकीय साझेदारी के बाद 39 रन के अंतराल में तीन विकेट झटक कर कुछ हद तक वापसी कर ली.

हफीज के लिए ये मैच खुद को साबित करने के लिए अहम था. उन्हें अगस्त में पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में बी कैटेगिरी में डाल दिया गया था, जिसके बाद उनके संन्यास लेने की खबर आनी लगीं थीं. लेकिन बाद में वह टीम में वापसी करने में सफल रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi