S M L

PAK vs AUS:  फखर जमां और सरफराज अहमद ने पाकिस्तान को संकट से निकाला

पाकिस्तान ने एक समय पांच विकेट 57 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन इन दोनों की पारियों की मदद से 282 रन बनाए

Updated On: Oct 16, 2018 10:33 PM IST

FP Staff

0
PAK vs AUS:  फखर जमां और सरफराज अहमद ने पाकिस्तान को संकट से निकाला
Loading...

सलामी बल्लेबाज फखर जमां और कप्तान सरफराज अहमद शतक बनाने से छह-छह रन से चूक गए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान को संकट से निकाला. फखर और सरफराज दोनों ने 94-94 रन बनाए. पाकिस्तान ने एक समय पांच विकेट 57 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन इन दोनों की पारियों की मदद से 282 रन बनाए.

पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने चार ओवरों में दो विकेट लेकर मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. अब्बास ने 16 के कुल स्कोर पर पिछले मैच में मैच बचाने पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (3) को विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों आउट कराया. चार रन बाद उन्होंने नाइटवॉचमैन पीटर सिडल (4) को पवेलियन भेजा. इसी के साथ दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी गई. अब्बास का यह टेस्ट क्रिकेट में 50वां विकेट था. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट 20 रन पर गंवा दिए थे. एरोन फिंच 13 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले स्पिनर नैथन लॉयन ने सुबह के सत्र में 12 रन देकर चार विकेट लिए और पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी. इसके बाद जमां और सरफराज ने 147 रन की साझेदारी की. जमां ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. वह मार्नस लाबुसंचांगे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. वह अपने पदार्पण मैच में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले चौथे पाकिस्तानी बल्लेबाज बने. सरफराज ने 94 रन की पारी में सात चौके जड़े.

पहले सत्र में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने तीसरे ओवर में ऑस्ट्रेलिया को सफलता दिलाई, जब मोहम्मद हफीज शॉर्ट लेग पर कैच देकर आउट हुए. लॉयन  ने छह गेंद के भीतर चार विकेट लिए. उस समय स्कोर 57 रन था. अगली गेंद पर हारिस सोहेल अपना विकेट गंवा बैठे. अगले ओवर में लॉयन  ने असद शफीक को और दो गेंद बाद बाबर आजम को आउट किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi