S M L

PAK vs AUS, 1st test : सोहेल ने जड़ा पहला शतक, पाकिस्तान का मजबूत स्कोर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 13 ओवर में बिना विकेट खोए 30 रन बनाकर सतर्क शुरुआत की

Updated On: Oct 08, 2018 09:28 PM IST

FP Staff

0
PAK vs AUS, 1st test : सोहेल ने जड़ा पहला शतक, पाकिस्तान का मजबूत स्कोर

हारिस सोहेल के पहले टेस्ट शतक की बदौलत पाकिस्तान ने दुबई में पहले टेस्ट के दूसरे दिन 482 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 13 ओवर में बिना विकेट खोए 30 रन बनाकर सतर्क शुरुआत की. सोमवार को खेल खत्म होने पर उस्मान ख्वाजा 17 जबकि पदार्पण कर रहे एरोन फिंच 13 रन बनाकर खेल रहे थे.

पाकिस्तान के स्पिनरों को पिच से टर्न मिल रहा था और ऐसे में दोनों सलामी बल्लेबाजों की राह आसान नहीं रही. ऑस्ट्रेलिया की टीम 452 रन से पीछे है, जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं. लेग स्पिनर यासिर शाह ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मुख्य खतरा हो सकते हैं जबकि उन्हें ऑफ स्पिनरों मोहम्मद हफीज और बिलाल आसिफ का साथ मिलेगा.

इससे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज सोहेल (110) और असद शफीक (80) ने उम्दा पारियां खेलीं जिससे पाकिस्तान ने सुबह तीन विकेट पर 255 रन से आगे खेलते हुए स्कोर 500 रन के करीब पहुंचाया. सुबह के सत्र में नाइट वॉचमैन मोहम्मद अब्बास (03) आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे. सोहेल ने छह घंटे की अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए. उन्होंने शफीक के साथ पांचवें विकेट के लिए 150 रन जोड़े.

शफीक टी से ठीक पहले पदार्पण लेग स्पिनर मार्नस लाबुशेन का पहला टेस्ट शिकार बने. उन्होंने विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमाया. शफीक ने अपनी पारी के नौ चौके और एक छक्का लगाया. सोहेल ने स्पिनर जॉन हॉलैंड पर छक्का और फिर दो रन के साथ शतक पूरा किया. उन्हें अंतत: नाथन लॉयन ने विकेट के पीछे कैच कराया.

पाकिस्तान ने अपने अंतिम छह विकेट 72 रन पर गंवाए जिसमें बाबर आजम (04) और कप्तान सरफराज अहमद (15) रन आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने 58 रन देकर तीन, जबकि नाथन लॉयन ने 114 रन देकर दो विकेट चटकाए. हॉलैंड, लाबुशेन और मिचेल स्टार्क ने एक-एक विकेट चटकाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi