S M L

आखिर कौन है वो पाकिस्तानी जिसने यो-यो टेस्ट में कोहली को भी पीछे छोड़ दिया!

15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में 19 तारीख को होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर

Updated On: Sep 05, 2018 11:02 AM IST

FP Staff

0
आखिर कौन है वो पाकिस्तानी जिसने यो-यो टेस्ट में कोहली को भी पीछे छोड़ दिया!

यूएई में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप में ऐसी पूरी गुंजाइश है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तीन बार टक्कर हो. आर्च राइवल भारत से मुकाबले के लिए पाकिस्तानी टीम जमकर तैयारी कर रही है. पाकिस्तान की टीम ने लाहौर में एक कैंप लगाया है जहां पर खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट भी हुआ है. इस टेस्ट के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली  ने लाजवाब प्रदर्शन किया और विराट कोहली के यो-यो टेस्ट स्कोर को पीछे छोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक हसन अली ने यो-यो टेस्ट में 20 स्कोर किया. जबकि विराट कोहली का यो-यो टेस्ट में 19 स्कोर है.

यो-यो टेस्ट में हसन अली का विराट कोहली से ज्यादा स्कोर करना बड़ी बात है क्योंकि भारतीय कप्तान को मौजूदा वक्त का सबसे फिट क्रिकेटर माना जाता है. वैसे हसन अली ने सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों से ज्यादा स्कोर हासिल किया है. यो-यो टेस्ट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा स्कोर मनीष पांडे के नाम दर्ज है. उन्होंने यो-यो टेस्ट में 19.2 स्कोर हासिल किया है.

यो-यो टेस्ट में हसन अली ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं उसके ऑलराउंडर इमाद वसीम इस टेस्ट में फेल हो गए. पाकिस्तान क्रिकेट ने यो यो टेस्ट के लिए सीमा 17.4 तय की थी लेकिन इमाद वसीम 0.2 के मार्जिन से इस टेस्ट में फेल हो गए.

टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों में टीम इंडिया में फिटनेस के टेस्ट के लिए यो-यो टेस्ट का सबसे कम स्कोर जरूरी किया गया है. भारत में यो यो टेस्ट में पास होमे के लिए 16.1 पॉइंट्स लाना जरूरी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi