S M L

एयरपोर्ट पर क्यों रोक लिया गया कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट का सामान!

एथलीट की शिकायत के बाद खेल मंत्री राठौड़ ने दिए अधिकारियों को मदद करने के निर्देश

FP Staff Updated On: Apr 18, 2018 11:18 AM IST

0
एयरपोर्ट पर क्यों रोक लिया गया कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट का सामान!

किसी भी बड़े खेल आयोजन में हिस्सा लेकर भारतीय एथलीट्स वापस लौटें और कोई विवाद ना हो ऐसा हो नहीं सकता. इस बार कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर लौटीं बैडमिंटन मौमा दास का सामान ही कस्टम अधिकारियों ने रोक कर लिया. मौमा दास को मंगलवार को अपने सामान के बिना घर लौटना पड़ा जिससे वह काफी परेशान है.\

उनके सामान में उनकी पूरी भारतीय किट और आस्ट्रेलिया के स्मृति चिन्ह हैं. यह सामान नई दिल्ली हवाई अड्डे कस्टम अधिकारियों ने अपने पास रखा हुआ है.

मौमा ने ट्विटर के जरिये खेल मंत्रालय से अगले सप्ताह स्वीडन में विश्व टीम चैंपियनशिप के लिये रवाना होने से पहले अपना सामान पहुंचाने की अपील की.

 

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बाद में साइ के अधिकारियों से इस मसले पर तुरंत गौर करने को कहा.

 

मौमा ने पीटीआई से कहा, ‘अभी मेरा ध्यान दो चीजों पर है. अपना सामान वापस हासिल करना और फिर विश्व टीम चैंपियनशिप के बारे में सोचना. मैं नहीं जानती कि इस सामान के बिना मैं अभ्यास शुरू कर पाऊंगी या नहीं, क्योंकि इसमें मेरी रबड़, किट, जूते और सभी उपकरण हैं. ’

भारतीय टेबल टेनिस टीम मंगलवार को सुबह साढ़े पांच बजे नई दिल्ली पहुंची. सम्मान समारोह के बाद मौमा ने दस बजकर 30 मिनट पर कोलकाता के लिये उड़ान पकड़ी लेकिन उनका सामान दिल्ली में ही रोक दिया गया. मौमा के अनुसार कस्टम अधिकारियों  ने दावा किया कि उनके सामान में पावर बैंक पाया गया जिसके कारण उसे रोका गया. हालंकि बाद में खबर मिली है खेल मंत्रालय के दखल के बाद इस मसले को सुलझा लिया गया है.

(एजेंसी इंनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi