live
S M L

जोहानसबर्ग टेस्ट: मजबूत स्थिति में मेजबान साउथ अफ्रीका

श्रीलंका के 80 रनों पर ही चार विकेट झटके

Updated On: Jan 14, 2017 01:52 PM IST

IANS

0
जोहानसबर्ग टेस्ट: मजबूत स्थिति में मेजबान साउथ अफ्रीका

शानदार बल्लेबाजी के बाद धारदार गेंदबाजी के दम पर मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जोहानसबर्ग न्यू वंडर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेहमान श्रीलंका के 80 रनों पर ही चार विकेट चटका दिए हैं.

खेल खत्म होने तक श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 11 और दिनेश चंडीमल तीन रन बनाकर खेल रहे हैं.

मेजबानों ने पहले दिन के स्कोर 338 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलना शुरू किया. दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने खराब प्रदर्शन किया और महज 88 रन अपने खाते में जोड़ेते हुए बाकी के सात विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गई.

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज हाशिम अमला (134) ने अपने खाते में नौ रनों का इजाफा किया और पवेलियन लौट गए. उनके जाने के बाद मेहमान टीम ने लगातार विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 426 रनों पर समाप्त कर दी. अंत में क्विटंन डी कॉक (34) ही संघर्ष करते दिखे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला.

श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप और लाहिरू कुमारा ने चार-चार विकेट लिए. मैथ्यूज को दो विकेट मिले.

विशाल स्कोर के सामने अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही. पारी की चौथी गेंद पर दिमुथ करुणारत्ने बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.

कौशल सिल्वा (13) और कुशल मेंडिस (41) ने टीम को 47 के स्कोर पर पहुंचाया. इसी स्कोर पर सिल्वा कागिसो रबाडा का शिकार बने.

70 के कुल स्कोर तक मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा (10) भी पवेलियन लौट चुके थे. कप्तान ने चंडीमल के साथ मिलकर टीम का स्कोर 80 तक पहुंचाया. मेजबानों के लिए रबादा और वेरनॉन फिलेंडर ने दो-दो विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi