S M L

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए डेल स्टेन का सलेक्शन..यानी वर्ल्ड कप में खिलाने की तैयारी

35 साल के डेल स्टेन दो साल से चोट के चलते वनडे क्रिकेट से दूर थे

Updated On: Oct 17, 2018 07:19 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए डेल स्टेन का सलेक्शन..यानी वर्ल्ड कप में खिलाने की तैयारी
Loading...

क्रिकेट के इतिहास में एक बार भी वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही साउथ अफ्रीका की टीम इस बार भी 2019 के वर्ल्ड कप के लिए कमर कस रही है. यह वर्ल्ड कप इंग्लैंड में होना है जहां तेज गेंदबाज बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. इस सोत के मद्देनजर 35 साल के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

स्टेन को 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है जिसमें युवा स्टार कैगिसो रबाडा और लुंगी एंगिडी के अलावा वापसी कर रहे गेंदबाजी आल राउंडर क्रिस मौरिस भी शामिल हैं. मौरिस पीठ की चोट के चलते इस साल फरवरी से टीम से बाहर थे.

साउथ अफ्रीका इस दौरे में तीन वनडे टंरनेशनल और एक ट्वेंटी20  मैच खेलेगा. इस दौरे की शुरुआत 31 अक्टूबर को कैनबरा में प्रधानमंत्री एकादश टीम के खिलाफ मैच से होगी.

स्टेन चोटों के कारण दो साल तक टीम से बाहर रहे थे, उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ हालिया सीरीज से एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी.

इस सीरीज में स्टेन की तो वापसी हुई है लेकिन हाशिम अमला और जेपी ड्युमिनी चोटों के चलते टीम का हिस्सा नहीं हो सकेंगे. इन की चोट के चलते फरहान बेहारदीन की टीम में वापसी हुई है.

(with Agency Input)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi