S M L

Ind vs Aus: कोहली ने ओकीफ पर साधा निशाना, कहा फर्स्ट क्लास बेस्ट है इसलिए हम हिट हैं

भारतीय कप्तान ने बिना किसी का नाम लिए कहा, ‘हमारा फर्स्ट क्लास ढांचा बेहतरीन है और यही कारण है कि हम जीत रहे हैं'

Updated On: Dec 30, 2018 11:28 AM IST

Bhasha

0
Ind vs Aus: कोहली ने ओकीफ पर साधा निशाना, कहा फर्स्ट क्लास बेस्ट है इसलिए हम हिट हैं

विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह जैसे खतरनाक गेंदबाज के उभरने का श्रेय भारत के ‘शानदार घरेलू क्रिकेट ढांचे’ को दिया जो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों कैरी ओकीफी और मार्क वा को माकूल जवाब है जिन्होंने कमेंटरी करते हुए अपमानजनक टिप्पणियां की थी.

भारतीय कप्तान ने बिना किसी का नाम लिए कहा, ‘हमारा फर्स्ट क्लास ढांचा बेहतरीन है और यही कारण है कि हम जीत रहे हैं. इसका श्रेय भारत में फर्स्ट क्लास ढांचे को जाता है, जो भारत में हमारे तेज गेंदबाजों को चुनौती देता है और इससे उन्हें विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है.’ लेकिन यह स्पष्ट था कि कोहली की प्रतिक्रिया पूर्व लेग स्पिनर ओ'ओकीफ के लिए थी. यहां तक कि मैन ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह (मैच में 86 रन देकर नौ विकेट) ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपनी सफलता में रणजी ट्रॉफी के योगदान का जिक्र किया.

Cricket - India Press Conference - Emirates Old Trafford, Manchester, Britain - July 2, 2018  India's Virat Kohli during the press conference  Action Images via Reuters/Ed Sykes - RC19904890D0

बुमराह ने कहा, ‘हम कड़ी ट्रेनिंग करते हैं और हमें रणजी ट्रॉफी में काफी ओवर गेंदबाजी करने की आदत है इसलिए शरीर इसके लिए तैयार रहता है.’ इस सब की शुरुआत ओकीफ ने डेब्यू कर रहे मयंक अग्रवाल के फर्स्ट क्लास में रेलवे के खिलाफ तिहरे शतक पर टिप्पणी करके की थी.

ओकीफी ने हालांकि बाद में अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी. भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी डेब्यू पारी में अग्रवाल के 76 रन बनाने के बाद माकूल जवाब दिया. ओकीफ की मौजूदगी में फाक्स स्पोर्ट्स को दिए साक्षात्कार में शास्त्री ने कहा, ‘उसके (अग्रवाल) पास कैरी के लिए संदेश है... ‘जब आप अपनी कैंटीन खोलो तो वह कॉफी को सूंघने के लिए आना चाहता है. वह भारत की कॉफी से तुलना करना चाहता है.... यहां की कॉफी बेहतर है या भारत की.’

यह भी पढ़ें-Ind vs Aus: रिकॉर्ड का अंबार लगाकर साल के सबसे 'हिट' गेंदबाज बने बुमराह

ओकीफी ने हालांकि मैच के चौथे दिन भी गैरजरूरी टिप्पणी की जब उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और रवींद्र जडेजा के नाम नहीं बोल पाने का मजाक बनाया. ओकीफ ने कहा, ‘आप अपने बच्चों का नाम चेतेश्वर, जडेजा क्यों रखते हो.’ इसके बाद आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करके इसे गलत बताया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi