S M L

वेस्टइंडीज के लिए अनसुलझी पहेली बन चुकी हैं इस भारतीय गेंदबाज की गेंदें

वेस्टइंडीज की टीम दो वनडे को छोड़कर किसी भी मैच में भारत को चुनौती नहीं दे पाई

Updated On: Nov 10, 2018 06:30 PM IST

Bhasha

0
वेस्टइंडीज के लिए अनसुलझी पहेली बन चुकी हैं इस भारतीय गेंदबाज की गेंदें
Loading...

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन का मानना है कि भारत में टी20 सीरीज में हार का मुख्य कारण उनके शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंदों को नहीं समझ पाना है.

वेस्टइंडीज की टीम दो वनडे को छोड़कर किसी भी मैच में भारत को चुनौती नहीं दे पाई. भारत ने उसे टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में आसानी से पराजित किया और इन तीनों प्रारूपों में कुलदीप उसके लिए सरदर्द बने रहे.

रामदीन ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय की पूर्व संध्या पर कहा, ‘वर्तमान परिस्थितियों में टीम तैयार करना मुश्किल है. अगर आप हमारे टी20 खिलाड़ियों को देखो तो उनकी दुनिया भर में मांग है और इस मामले में हम परेशानी भी झेल रहे हैं. हमारे सीनियर खिलाड़ी दौरे पर नहीं आए और यही वजह है कि हम इस सीरीज में 0-2 से पीछे हैं.’

rohit kuldeep

आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल और प्रभावशाली स्पिनर सुनील नारायण वेस्टइंडीज की टीम में नहीं है. ड्वेन ब्रावो ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंदों को भी नहीं समझ पाए और रामदीन ने कहा कि भारत का तीनों सीरीज में दबदबा बनाए रखने का एक कारण यह भी है.

उन्होंने कहा, ‘हमारे बल्लेबाज उसकी गेंदों को नहीं समझ पाए और असल में बीच के ओवरों में वह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती रहा और दुर्भाग्य से हम उसका तोड़ नहीं ढूंढ पाए.’ रामदीन ने कहा कि यह निराशाजनक है कि विश्व टी20 चैंपियन होने के बावजूद वे छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए.

उन्होंने कहा, ‘हमने अपना पहला मैच ईडन गार्डन्स में खेला जहां हमें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन हम परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठा पाए.’

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi