S M L

वनडे टीम का सेलेक्शन: क्या कोहली को फिर मिलेगा आराम, धोनी की होगी छुट्टी!

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का सलेक्शन गुरुवार को

Updated On: Oct 10, 2018 02:36 PM IST

FP Staff

0
वनडे टीम का सेलेक्शन: क्या कोहली को फिर मिलेगा आराम, धोनी की होगी छुट्टी!

वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन करने के लिए जब एमएसके प्रसदास की अगुआई में सलेक्शन कमेटी बेगी तो उसके सामने दो मसले होंगे. पहला खराब फॉर्म में चल रहे पूर्व कप्तान एमएस धोनी को बाहर बिठाकर ऋषभ पंत को मौका देना और दूसरा कप्तान कोहली को आराम देना.

अभी यह तय नहीं है कि टीम का सेलेक्शन पहले तीन मैचों के लिए किया जाएगा या पूरी सीरीज के लिए. टेस्ट सीरीज के बाद लिमेटेड ओवरों के राउंड की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी जिसमें पांच वनडे और  और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे.

कप्तान विराट कोहली पर वर्क लोड भी अहम मुद्दा है लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि वह पूरी सीरज से आराम लेना चाहेंगे. कोहली की गैरहाजिरी में रोहित की कप्तनी में टीम इंडिया एशिया कप जीत तुरकी है लिहाजा कोहली को आराम देने में भी कोई हर्ज नजर नहीं आता है.

धोनी की जगह  पंत को मौका!

इसके अलावा धोनी के कवर को लेकर चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के बीच चर्चा हो सकती ह धोनी की विकेटकीपिंग धारदार है लेकिन उनकी बल्लेबाजी फॉर्म में गिरावट आई है.

सेलेक्शन मामलों की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हम सभी को पता है कि धोनी विश्व कप तक खेलेंगे लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकते है, जिसमें मैच को खत्म करने की क्षमता है.’

Indian cricketer Rishabh Pant plays a shot during the second day's play of the first Test cricket match between India and West Indies at the Saurashtra Cricket Association stadium in Rajkot on October 5, 2018.  / AFP PHOTO / INDRANIL MUKHERJEE / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT द ओवल में पहला टेस्ट शतक जड़ने के बाद राजकोट में भी पंत ने 92 रन की पारी खेली जिसके बाद 20 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की मांग तेज हो रही है.

वहीं दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है और अहम मौकों पर वह मैच को फिनिश करने में नाकाम रहे हैं जो टीम प्रबंधन की चिंता का सबब है.

चयनकर्ता इसके अलावा कुछ और विकल्पों पर भी विचार कर सकते हैं. केदार जाधव अपनी पैर की मांसपेशियों को लेकर परेशान हैं और सीमित ओवरों के चरण से बाहर हो गए हैं जिससे मिडिल ऑर्डर में एक स्थान बना है.

Ambati-Rayudu एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद अंबाती रायुडू का चुना जाना लगभग तय है, फिर भले ही कोहली खेलने का फैसला करें या नहीं. मौजूदा टेस्ट सीरीज से ब्रेक के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी लगभग तय है

अक्षर पटेल के विकल्प के तौर पर शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा को भी टीम में जगह मिलने की उम्मीद है. मनीष पांडे को हालांकि टीम से बाहर किया जा सकता है जो पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi