S M L

टीम इंडिया ने लंदन में मनाया स्वतंत्रता दिवस, फहराया तिरंगा

टीम ने ताज होटल के सेंट जेम्स कोर्ट में सुबह-सुबह झंडा रोहण किया

Updated On: Aug 15, 2018 10:03 PM IST

FP Staff

0
टीम इंडिया ने लंदन में मनाया स्वतंत्रता दिवस, फहराया तिरंगा

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार को लंदन में तिरंगा फहरा कर 72वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया. टीम के खिलाड़ी यहां से नॉटिंघम रवाना होने से पहले झंडा फहराने के लिए ताज होटल के सेंट जेम्स कोर्ट में इकट्ठा हुए. पिछले साल, भारतीय टीम ने श्रीलंका में स्वतंत्रता दिवस मनाया था जहां कोहली और शास्त्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया था.

इस मौके पर कोहली ने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से ब्रिटेन से सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. जय हिन्द.’ इस मौके पर रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने यहां स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए खुद की तस्वीरों को साझा किया. कुलदीप ने ट्वीट किया, ‘ एक भारतीय होना महान भावना है. उम्मीद है कि तिरंगा हमेशा ऊंचा लहराएगा. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं. जय हिंद.’ बुमराह ने कहा, ‘ स्वतंत्रता कुछ और नहीं बल्कि बेहतर होने का मौका है. आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं.’ इस मौके पर बीसीसीआई ने भी टीम के जश्न का एक वीडियो साझा किया.

MUST WATCH: On Independence Day, members of #TeamIndia came together to honour the tricolour in England. What a proud moment this #HappyIndependenceDay #IndependenceDayIndia

पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम 18 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है. भारतीय टीम को रविवार को लॉर्ड्स में पारी के अंतर से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. चौथा टेस्ट साउथम्पटन में 30 अगस्त और पांचवां टेस्ट लंदन के द ओवल में सात सितंबर से खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi