S M L

क्या आशीष नेहरा की इस सलाह से उमेश यादव का कुछ भला हो पाएगा!

नेहरा की सलाह पर 'सिंगल स्टंप' को टारगेट बनाकर बॉलिंग की प्रैक्टिस कर रहे है उमेश

Bhasha Updated On: Jun 09, 2018 09:58 AM IST

0
क्या आशीष नेहरा की इस सलाह से उमेश यादव का कुछ भला हो पाएगा!

इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव अब आगामी व्यस्त इंटरनेशनल सीजन की तैयारी के लिये आशीष नेहरा की सलाह पर काम कर रहे हैं. नेहरा की सलाह के बाद अबह वह ‘सिंगल स्टंम्प’ पर गेंदबाजी पर फोकस कर रहे हैं.

यादव ने प्रेस ट्रस्ट से कहा,‘ हम सभी को पता है कि आशीष नेहरा को तेज गेंदबाजी की कितनी जानकारी है. इस साल आईपीएल के दौरान मैने उनके साथ काफी समय बिताया. उन्होंने मुझे तकनीक को लेकर कई सलाह दी. आईपीएल के दौरान भी मैने उन पर अमल किया.’

उन्होंने कहा,‘‘ आशीष पाजी ने मुझे कहा कि सटीक गेंदबाजी के लिये सिंगल स्टंम्प पर गेंदबाजी का अभ्यास करो. मैने एसजी टेस्ट और डयूक्स दोनों से ऐसा किया.’

उन्होंने कहा,‘ चूंकि आउट स्विंगर मेरी स्टॉक गेंद है तो मैं इसे आफ स्टंम्प के पास डालने की कोशिश करता हूं. नेहरा ने मुझे कहा कि हर तरह की पिच पर नयी गेंद से समान लैंग्थ रखना जरूरी है. बहुत कुछ करने की कोशिश में गड़बड़ हो जाती है .’ अब उमेश इनकमिंग गेंद भी डालते हैं लेकिन इसे सरप्राइज के तौर पर रखना चाहते हैं.

उन्होंने कहा,‘ मैने एक चीज महसूस की है यदि आप बहुत इनस्विंगर नहीं भी डालते हैं लेकिन उस पर काम करते हैं तो बहुत अच्छा है . मैं इससे बल्लेबाजों को और परेशान कर सकता हूं’.

उमेश यादव के इस बयान से साफ है कि वह नेहरा की सलाह को कितनी गंभीरत से ले रहे हैं ऐसे में अब देखना होगा कि यह सलाह उनके कितनी काम आती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi