S M L

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान, अश्विन और जडेजा को फिर नहीं मिला मौका

ऑलराउंडर केदार जाधव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की हुई वापसी  

Updated On: Dec 23, 2017 09:53 PM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान, अश्विन और जडेजा को फिर नहीं मिला मौका

दक्षिण अफ्रीका दौरे में खेले जाने वाले छह वनडे मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है. अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की एक बार फिर अनदेखी की गई है जबकि ऑलराउंडर केदार जाधव और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है.

चयनकर्ताओं ने कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल पर भरोसा दिखाया है. विराट कोहली कप्तान के तौर पर टीम में वापसी कर रहे है तो वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी वनडे  टीम में जगह दी गई है. श्रेयस अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला और वह पहली बार सीनियर टीम के साथ विदेशी दौरे पर जाएंगे.

महाराष्ट्र के बल्लेबाज केदार जाधव, जो ऑफ स्पिनर भी हैं, चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम से बाहर थे. मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ने टीम में सिद्धार्थ कौल की जगह ली है, जो श्रीलंका सीरीज के दौरान कोई मैच नहीं खेल पाए.

टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi