S M L

India vs New Zealand, 1st ODI : ... जब सूरज की तेज रोशनी के कारण रुका खेल, ट्विटर भी हुआ हैरान!

सूरज की तेज रोशनी के कारण खेल रोके जाने का मामला नेपियर में पहले भी हो चुका है, लेकिन ये घरेलू क्रिकेट के दौरान हुआ था

Updated On: Jan 23, 2019 02:32 PM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand, 1st ODI : ... जब सूरज की तेज रोशनी के कारण रुका खेल, ट्विटर भी हुआ हैरान!

सूरज की तेज रोशनी के कारण गेंद का सामना करने में असमर्थ नजर आए भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी को देखते हुए न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले वनडे मैच में खेल को थोड़े समय के लिए रोक दिया गया था. बुधवार को नेपियर के मैक्लेरन पार्क मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बना लिए थे. तभी सूरज की तेज रोशनी के कारण बल्लेबाजों को परेशानी होने लगी और खेल रोक दिया गया.

उस समय भारतीय टीम के लिए शिखर धवन (29) और कप्तान विराट कोहली (2) खेल रहे थे. टीम की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) रहे. उन्हें डग ब्रैसवेल ने पवेलियन भेजा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस तरह के वाकए कम ही देखने को मिलते हैं. लेकिन मैदानी अंपायर शॉन जॉर्ज का कहना है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया था.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, 1st ODI : अब तक बारिश से खेल रुकता था, अब सूरज ने रोक दिया मैच!

सूरज की तेज रोशनी के कारण खेल रोके जाने का मामला नेपियर में पहले भी हो चुका है, लेकिन ये घरेलू क्रिकेट के दौरान हुआ था. कई बार इंग्लैंड के मैदानों पर भी ऐसे वाकए हुए हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कम ही हुआ है. ऐसी ही एक घटना गुजरांवाला के जिन्ना स्टेडियम में 1996 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में देखने को मिली थी, जब खेल सूरज की रोशनी के कारण देरी से शुरू हो सका था. इस मैच को 46 ओवर का कर दिया गया था.

लेकिन जैसे ही नेपियर में सूरज की तेज रोशनी के कारण खेल रोका गया तो क्रिकेटप्रेमियों ने ट्वीटर पर मजेदार टिप्पियां करना शुरू कर दिया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi