S M L

NZ vs ENG 2nd test, Day 5: ईश सोढी और वैगनर की बदौलत न्यूजीलैंड ने कराया ड्रॉ

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीती

FP Staff Updated On: Apr 03, 2018 03:24 PM IST

0
NZ vs ENG 2nd test, Day 5: ईश सोढी और वैगनर की बदौलत न्यूजीलैंड ने कराया ड्रॉ

लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की 168 गेंदों में नौ चौकों की मदद से खेली गई 56 रनों की संघर्षपूर्ण पारी से न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च के ईडन पार्क मैदान पर खेला गया इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच आखिरी दिन मंगलवार को ड्रॉ खेला. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 382 रनों का लक्ष्य मिला था. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सात विकेट 219 रनों पर ही गिरा दिए थे, लेकिन इसके बाद सोढ़ी और नील वैगनर के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 37 रनों की साझेदारी ने मैच ड्रॉ करा दिया. इसमें टॉम लाथम (83) और कॉलिन डी ग्रांडहोम (56) की पारियों का भी अहम योगदान रहा.

लाथम ने संभाले रखा एक छोर

किवी टीम ने दिन की शुरुआत 42 रनों पर बिना किसी नुकसान से की थी. स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिन की पहली ही गेंद पर जीत रावल (17) को मार्क स्टोनमैन के हाथों कैच कराया और फिर अगली ही गेंद पर केन विलियमसन को विकेट के पीछे जॉनी बेयस्टो के हाथों कैच कराया. यहां से किवी टीम के विकेटों का पतन शुरू हो गया. हालांकि लाथम एक छोर पर खड़े थे. रॉस टेलर (13), हेनरी निकोल्स (13), बीजे वाटलिंग (19) विकेट पर पैर नहीं जमा सके. लाथम 162 के कुल स्कोर पर न्यूजीलैंड के छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 207 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए.

ऑल आउट होने से बचा न्यूजीलैंड

इंग्लैंड उस वक्त जीत से सिर्फ चार विकेट दूर था जब चाय से पहले दूसरी नई गेंद ली गई, लेकिन वे सिर्फ एक ही विकेट और ले सके. कॉलिन डी ग्रांडहोम के रूप में न्यूजीलैंड ने सातवां विकेट गंवाया, जिसके बाद इस जोड़ी ने 188 गेंद में 37 रन जोड़े. लेकिन उस समय ऑल आउट होने से बचना अहम था. वैगनेर सात रन बनाकर आउट हुए ही थे और तब ही खराब रोशनी की वजह से खेल आठ गेंद पहले ही खत्म करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 256 रन बनाए.

विदेशी सरजमीं पर 13 टेस्ट से नहीं जीता है इंग्लैंड

इस ड्रॉ से न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली. पहला टेस्ट उसने पारी और 49 रन से जीता था. इस हार के साथ ही इंग्लैंड का विदेशी सरजमीं पर जीत से महरूम रहने का सिलसिला 13 टेस्ट का हो गया. सोढी ने 168 गेंद में 50 रन बनाए, जबकि वैगनर ने 103 गेंद खेलकर सात रन बनाए. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए थे. वहीं न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 278 रन ही बना सका था. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 352 रनों पर घोषित की थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi