S M L

ऋषभ पंत नहीं धोनी ही खेलें 2019 का वर्ल्ड कप - वीरेंद्र सहवाग

ओवल में ऋषभ पंत के जोरदार शतक के बाद उन्हें वनडे टीम में भी खिलाने की हो रही है वकालत

Updated On: Sep 13, 2018 09:24 AM IST

FP Staff

0
ऋषभ पंत नहीं धोनी ही खेलें 2019 का वर्ल्ड कप - वीरेंद्र सहवाग
Loading...

इंग्लैंड में पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन ऋषभ पंत के जोरदार शतक ने भारत मे एक नई बहस को जन्म दे दिया है. ओवर टेस्ट में केएल राहुल के साथ रिकॉर्ड तोड़ पार्टनरशिप करने वाले ऋषभ पंत को इससे पहले एशिया कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई दी जिस पर क्रिकेटर हरभजन सिंह तक ने बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी की आलोचना की थी. कहा जा रहा है कि 2019 के वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत तैयार करने की यही सही वक्त था.

लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना हा कि 2019 वर्ल्ड कप के लिए एमएस धोनी ही टीम इंडिया के लिए सही विकेटकीपर बल्लेबाज का विकल्प हैं. न्यूज चैनल इंडिया टीवी के साथ बात करते हुए उन्होंने पंत के प्रदर्शन की तारीफ तो की लेकिन साथ ही यह भी तर्क दिया कि 2019 वर्ल्ड कप तक के वक्त में ऋषभ पंत धोनी का विकल्प नहीं बन सकते हैं.

सहवाग का कहना है, ‘ मेरी राय में वर्ल्ड कप तक धोनी को ही टीम में रहना चाहिए. अगर पंत को अभी से वनडे टीम में खिलाना शुरू कर भी देंगे तो भी वह वर्ल्ड कप तक महज 15-16 मुकाबले ही खेल सकेंगे जो धोनी के 300 वनडे मुकाबलों के अनुभव के सामने कहीं भी नहीं है.

हालांकि उनका मानना है कि  पंत एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो कभी भी छक्का जड़ सकते हैं लेकिन धोनी एक ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने कई बार अकेले ही टीम इंडिया को जीत दिलाई है. ऐसे में जब भी धोनी संन्यास का फैसला करेंगे तब पंत उनके सही उत्तराधिकारी हो सकते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi