S M L

विश्‍व कप में केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को बैकअप ओपनर के तौर पर देखना चाहते हैं गावस्‍कर

वहीं गावस्‍कर ने अपनी विश्‍व कप टीम में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है

Updated On: Feb 17, 2019 12:37 PM IST

FP Staff

0
विश्‍व कप में केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को बैकअप ओपनर के तौर पर देखना चाहते हैं गावस्‍कर

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इस माह होने वाली पांच वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज के बीसीसीआई ने अपनी टीम की घोषणा कर दी और इसी टीम को विश्‍व कप टीम के रूप में देखा जा रहा है. क्‍योंकि विश्‍व कप से पहले भारत की यह आखिरी वनडे है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बीसीसीआई ने अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज पर युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को तवज्‍जों दी. माना जा रहा है विश्‍व कप में पंत ही रिजर्व विकेटकीपर होंगे. लेकिन भारत के दिग्‍गज कप्‍तान सुनील गावस्‍कर की नजर में भारत के लिए विश्‍व कप में दिनेश कार्तिक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं और गावस्‍कर केएल राहुल की जगह दिनेश कार्तिक को अतिरिक्‍त ओपनर के रूप में विश्‍व कप टीम में देखना चाहते हैं.

dinesh karthik

कार्तिक की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड पर वनडे सीरीज में वह प्रभावित करने में नाकाम रहे. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे सीरीज में उन्‍होंने केवल 37 रन बनाए. वहीं न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो वनडे में 38 रन बनाए. टी20 सीरीज में भी कार्तिक तीन मैचों में 38 रन ही बना सके, जिसमें तीसरे टी20 में नाबाद 33 रन शामिल हैं. गावस्‍कर ने कहा कि टेस्‍ट में कार्तिक ने पहले ही भारतीय पारी का आगाज किया है तो इसीलिए वह वनडे में भी इस काम को कर सकते हैं. हालांकि इंडिया ए के लिए बेहतरीन पारी खेलकर केएल राहुल ने वापसी की. गावस्‍कर ने स्‍पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि वह पंत को विश्‍व कप टीम में शामिल करने के पक्ष में नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि मेरे दिमाग में 13 नाम हैं,जिनका इंग्‍लैंड जाना तय है. ये हैं शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और कुलदीप यादव.

उन्‍होंने कहा कि विजय शंकर 14वें खिलाड़ी हो सकते हैं. इंग्‍लैंड की स्विगिंग कंडीशन को देखते हुए भारत दो तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर्स के साथ मैदान पर उतर सकता है. लेकिन 15वें खिलाड़ी के बारे में नहीं कहा जा सकता. खलील अहमद और मोहम्‍मद सिराज उतने प्रभावी नहीं है. उमेश यादव विकल्‍प हो सकते हैं. गावस्‍कर ने कहा कि चयनकर्ताओं ने इन तीनों गेंदबाजों पर नजर रखनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi