S M L

आईपीएल में क्रिकेटरों की नीलामी पर नहीं बन सकी कोई सहमति

बेनतीजा रही फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बीसीसीआई की मीटिंग

Updated On: Nov 22, 2017 10:10 AM IST

FP Staff

0
आईपीएल में क्रिकेटरों की नीलामी पर नहीं बन सकी कोई सहमति

आईपीएल के 10 साल पूरे होने के बाद अब खिलाड़ियों की फिर से नीलामी की बारी है. लेकिन यह नीलामी कैसे हो और इसके क्या नियम-कायदे हों इस बात को लेकर बोर्ड और टीम मालिकों के बीच सहमति नहीं बन सकी है. मंगलवार को मुंबई में बोर्ड के अधिकारियों, सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच मीटिंग हुई लेकिन कोई आम राय नहीं बन सकी.

खबरो के मुताबिक कुछ खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर टीम मालिकों में मतभेद साफ साफ दिखाई दे रहे हैं. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस पांच खिलाड़ियों को अपने पास बरकरार रखने के पक्ष में है जबकि स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के बाद दो साल की पाबंदी झेलकर वापस लौटी राजस्थान रॉयल्स एक भी खिलाड़ी के रिटेंशन के फैसले के खिलाफ है.

वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स रिटेंशन की बजाय मैच कार्ड दिए जाने के पक्ष में है. मैच कार्ड के तहत टीमों को अपने खिलाड़ियो को नीलामी में खरीदने का पहला हक हासिल होगा.

वहीं दो टीमों के मालिकों ने आज इस टी20 टूर्नामेंट के लिये खिलाड़ियों की नीलामी इंग्लैंड में करवाने का सुझाव रखा लेकिन मुंबई में बीसीसीआई के साथ बैठक के दौरान अधिकतर फ्रेंचाइजी ने इसे नामंजूर कर दिया.

अब सीओए आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के साथ मिलकर इस मसले पर आगे का फैसला लेगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi