S M L

बॉल टेंपरिंग के गुनहगार स्मिथ-वॉर्नर को राहत नहीं, जारी रहेगी पाबंदी

दोनों क्रिकेटरों की घरेलू टीम न्यू साउथ वेल्स इस बैन के खिलाफ नहीं करेगी अपील

Updated On: Sep 05, 2018 10:41 AM IST

FP Staff

0
बॉल टेंपरिंग के गुनहगार स्मिथ-वॉर्नर को राहत नहीं, जारी रहेगी पाबंदी
Loading...

इसी साल बॉल टेंपरिंग के मसले पर फंस कर 12 महीने की पाबंदी झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के लिए बैन का वक्त कम कराने की उम्मीद खत्म हो गई है. अनुमान लगाया जा रहा था इन दोनों की घरेलू टीम यानी न्यू साउथ वेल्स, शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अपने इन दोनों बल्लेबाजों  को टीम में शामिल करने के लिए इनके बैन के वक्त को कम करने की अपील कर सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ है.

शैफील्ड शील्ड ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट के प्रमुख टूर्नामेंट है ठीक वैसे ही जैसे  भारत मे रणजी ट्रॉफी है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि न्यू साउथ वेल्स की ओर से इन दोनों खिलाड़ियों को बैन में राहत देने का अपील की जा सकती है लेकिन टीम ने इस खारिज कर दिया है.

न्यू साउथ वेल्स की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक उसने यह तो माना कि इन दोनों खिलाड़ियों पर लगा बैन बहुत भारी तो है लेकिन  ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट फैंस की भावनाओं के मुताबिक भी है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर केपटाउन टेस्ट के दौरान कंगारू टीम ने बॉल टेंपरिंग जैसे घटना को अंजाम दिया था जिसको लेकिर पूरे क्रिकेट जगत में इसकी बड़ी आलोचना हुई थी.

इस सिलसिले में कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वॉर्नर और युवा खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट को दोषी मानते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ –वॉर्नर पर 12 महीने और बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा दिया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi