S M L

आईपीएल के दौरान नहीं खेली जाएगी कोई द्विपक्षीय सीरीज

सिंगापुर में 7 और 8 दिसंबर को हुई आईसीसी की बैठक से मिले संकेत

FP Staff Updated On: Dec 10, 2017 04:06 PM IST

0
आईपीएल के दौरान नहीं खेली जाएगी कोई द्विपक्षीय सीरीज

यो तो तय है कि धनाढय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने क्रिकेट को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है. आईपीएल ने ना केवल क्रिकेटरों का जीवन बदल दिया, बल्कि अब इसका बड़ा प्रभाव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कार्यक्रम पर भी देखने को मिल सकता है. दुनिया के सबसे कमाऊ क्रिकेट आयोजनों में से एक आईपीएल के 2019 के बाद होने वाले आयोजन के दौरान अप्रैल और मई में दुनिया भर के देशों के द्विपक्षीय सीरीज न खेलने पर सहमति बन सकती है.

क्रिकबज के अनुसार सिंगापुर में 7 और 8 दिसंबर को हुई आईसीसी की बैठक हुई थी. उसी में इस तरह की बात निकल कर आई है. सभी देशों के बोर्डों के मुख्य कार्यकारियों की इस बैठक में सबने फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) पेश किया.  बीसीसीआई ने भी अपना बदला हुआ टूर प्रोग्राम आईसीसी के सामने पेश किया. बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन के दौरान सभी देशों के द्विपक्षीय सीरीज से मुक्त रहने का प्रस्ताव रखा.

अब तक इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ही दो महीने के लिए द्विपक्षीय सीरीज आयोजित न करने के प्रस्ताव पर असहमति जताई है. बीसीसीआई का मानना है कि जल्दी ही उसे भी इसके लिए मना लिया जाएगा. इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट का सीजन जून में शुरू होता है, ऐसे में बीसीसीआई को भरोसा है कि अप्रैल-मई के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्विपक्षीय सीरीज के लिए खुद को खाली करने पर तैयार हो जाएगा. अगर आईपीएल के दौरान अन्य क्रिकेट आयोजन न होने पर सहमति बनती है तो समझा जा सकता है कि भविष्य में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का स्वरूप क्या होने वाला है और इसमें भारत की भूमिका क्या होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi