live
S M L

तमिलनाडु के निवेतन राधाकृष्णन को ऑस्ट्रेलियाई अंडर-16 टीम में मिली जगह

बाएं हाथ से स्पिन और दाएं हाथ से तेज गेंद फेंकने में सक्षम हैं निवेतन राधाकृष्णन

Updated On: Feb 27, 2018 08:40 PM IST

FP Staff

0
तमिलनाडु के निवेतन राधाकृष्णन को ऑस्ट्रेलियाई अंडर-16 टीम में मिली जगह

भारतीय किशोर निवेतन राधाकृष्णन को ऑस्ट्रेलियाई अंडर-16 टीम में जगह मिली है. 15 वर्षीय निवेतन राधाकृष्णन तमिलनाडु के लिए जूनियर स्तर पर क्रिकेट खेल चुके हैं. वर्ष 2013 में वह अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे. तब से वह न्यू साउथ वेल्स की जूनियर टीम के लिए खेल रहे हैं.

निवेतन अंडर-16 टीम में चयन होने पर बहुत खुश हैं. ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस युवा क्रिकेटर ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाना सपने के सच होने जैसा है. उन्होंने कहा, ‘मैं भविष्य में मौकों की तलाश में रहूंगा और उनमें अच्छा प्रदर्शन करना मेरी कोशिश रहेगी.’

आठ साल की उम्र में आए थे सुर्खियों में

निवेतन राधाकृष्णन को ‘वंडर ब्वॉय’ कहा जाता है. वह दोनों हाथों से गेंदबाजी करने के साथ ही सलामी बल्लेबाज भी हैं. निवेतन पहली बार वर्ष 2011 में सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने तमिलनाडु में एक लीग मैच में हैट्रिक ली थी. उस वक्त वह महज आठ साल के थे. उनके पिता अनबु सेल्वन भी क्रिकेटर रह चुके हैं. सेल्वन को निजी कारणों के चलते 2013 में ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट होना पड़ा था. निवेतन के आदर्श महान ऑलराउंडर सर गारफील्ड सोबर्स हैं. सोबर्स भी पेस और स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी करने में सक्षम थे.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज भी  प्रभावित 

निवेतन ने अपनी प्रतिभा से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटरों को प्रभावित किया. न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलते हुए निवेतन ने शानदार 193 रनों की पारी खेली थी. ग्रेग चैपल, मार्क वॉ और स्टीव वॉ जैसे पूर्व क्रिकेटर उनके मुरीद हो गए थे. उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आने वाले सीजन के लिए अंडर-16 टीम में जगह दी गई है. वह ऑस्ट्रेलियाई टीम की स्पिनर की तलाश को पूरा कर सकते हैं. निवेतन बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं. वह दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi