S M L

Nidahas Trophy 2018, India vs Bangladesh: शान के साथ फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

भारत ने बांग्लादेश को आखिरी लीग मुकाबले में 17 रन से मात दी, रोहित शर्मा ने खेली 89 रन की बेहतरीन पारी

FP Staff Updated On: Mar 15, 2018 11:10 AM IST

0
Nidahas Trophy 2018, India vs Bangladesh: शान के साथ फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

साल 2016 में बेंगलुरू में खेले गए वर्ल्ड टी20 के एक मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को भारत ने एक रन से रोमांचक शिकस्त दी थी. उस मुकाबले में मुशफिकर रहीम ने एक बार तो आखिरी ओवर में अपनी टीम को जीत मुहाने पर ला खड़ा किया था. उस मैच के दो साल बाद निदाहास ट्रॉफी में  एक बार फिर भारत और बांग्लादेश का टी 20 मुकाबला एक वक्त ऐसे मुकाम पर पहुंच गया जब लगा कि मुशफिकर रहीम दो साल पहले की उस कसर को पूरा कर देंगें लेकिन ऐसा हो ना सका.

मुशफिकर 72 रन पर नाबाद तो रहे लेकिन अपनी टीम 17 रन से हार को बचा नहीं सके और भारत ने शान के साथ इस सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया.

sundar

भारत के दिए 177 रन के टारगेट के सामने बांग्लादेश की टीम शुरुआत में पूरी तरह से पस्त दिखी. वॉशिंगटन सुंदर ने महज 40 रन पर उसके पहले तीन विकेट झटक कर भारत को फ्रंटफुट पर ला दिया.

Mushfiqur Rahim

लेकिन इसके बाद मुशफिकर रहीम और सब्बीर रहमान के बीच हुई 65 रन की पार्टनरशिप ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की पेशानी पर बल ला दिया. बांग्लादेश ने पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ 215 रन का बड़ा टारगेट हासिल किया था लिहाजा टीम इंडिया के लिए मुसीबत खत्म नही हुई थी. उस मैच के हीरो मुशफिकर रहीम ने इस बार भी जोर दिखाया लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें सहयोग नहीं मिल सका. 20 ओवर खत्म होने पर बांग्लादेश छह विकेट पर 159 रन ही बना सका.

DYQTDTZX0AEg84_

इससे पहले टीम इंडिया भी मजबूत शुरुआत के बाद बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. धवन और रोहित ने जब पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े तो लगा था कि भारतीय बल्लेबाज इस बुनियाद पर रनों की एक बड़ी इमारत खड़ी कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. भारत के लिए राहत की बात यह रही कि उसके कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से एक बार फिर से रन निकलने शुरू हो गए.

रोहित ने 61गेंदों पर 89 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और पांच चौके शामिल थे. धवन का विकेट गिरने के बाद रैना ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 30 गेदों पर 47 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा भारत की पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए.

भारतीय टीम अब इस सीरीज में तीन जीत और एक हार के साथ फाइनल में पहुंच गई है. फाइनल की दूसरी टीम का फैसला शुक्रवार को मेजबान श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबले के बाद होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi