S M L

Nidahas Trophy, India vs Bangladesh, Final : आए और छा गए दिनेश कार्तिक, बने मैच के हीरो

अपनी इस पारी से दिनेश कार्तिक ने करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया

Updated On: Mar 18, 2018 11:58 PM IST

FP Staff

0
Nidahas Trophy, India vs Bangladesh, Final : आए और छा गए दिनेश कार्तिक, बने मैच के हीरो

निदाहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में जब 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर मनीष पांडे आउट हुए तब दिनेश कार्तिक ने क्रीज पर कदम रखा. टीम इंडिया के हाथ से मैच निकल सा गया था, क्योंकि उसे आखिरी दो ओवर में 34 रनों की जरूरत थी. बांग्लादेश ने अपने सबसे अच्छे गेंदबाज रूबेल हुसैन को गेंदबाजी पर लगाया और दिनेश कार्तिक ने उनकी जमकर क्लास ली. अपनी इस पारी से दिनेश कार्तिक ने करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया.

रूबेल हुसैन की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने लांग ऑन पर छक्का लगाया. अगली गेंद पर उन्होंने मिड विकेट बाउंड्री पर चौका लगाया. तीसरी गेंद पर कार्तिक ने रूबेल हुसैन की स्लोअर गेंद पर छक्का जड़ दिया. चौथी गेंद पर कार्तिक चूक गए, लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने दो रन बटोरे. आखिरी गेंद पर दिनेश ने एक बार फिर चौका लगाकर, रूबेल हुसैन के ओवर में 22 रन बटोर लिए.

अब टीम इंडिया को छह गेंदों में 12 रनों की जरूरत थी और लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से जीत जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बांग्लादेश के मीडियम पेसर सौम्य सरकार ने पहली गेंद वाइड फेंकी और उसके बाद उन्होंने अगली तीन गेंदों पर एक ही रन दिया. चौथी गेंद पर विजय शंकर ने चौका जड़ा. पांचवीं गेंद पर विजय शंकर कैच आउट हो गए. अब आखिरी गेंद बची थी और टीम इंडिया को पांच रनों की जरूरत थी. सभी को लग रहा था कि टीम इंडिया के हाथ से ये मैच निकल चुका है, लेकिन दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को चार विकेट से यादगार जीत दिला दी. दिनेश कार्तिक के विजयी छक्के के साथ ही सभी भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें गले लगा लिया. वहीं दूसरी ओर बांग्लादेशी खिलाड़ियों के आंखों में आंसू दिखे.

दिनेश कार्तिक को 8 गेंद में नाबाद 29 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. दिनेश कार्तिक ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है वह लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को सात बार जीत दिला चुके हैं. दिनेश कार्तिक तीन वनडे और चार टी-20 इंटरनेशनल में चेज करते हुए नाबाद रहे हैं. निदाहास ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक एक भी मैच में आउट नहीं हुए. दिनेश कार्तिक ने पांच पारियां खेली और वह हर बार नाबाद रहे. इस सीरीज में उन्होंने 13, 2, 39, 2 और 29 रनों की नाबाद पारियां खेलीं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi