S M L

निदाहास ट्रॉफी, भारत- श्रीलंका टी-20 : कुसल परेरा ने दिलाई श्रीलंका को रोमांचक जीत

शिखर धवन की 90 रन की पारी भी भारत के लिए नाकाफी साबित हुई

Updated On: Mar 06, 2018 11:00 PM IST

FP Staff

0
निदाहास ट्रॉफी, भारत- श्रीलंका टी-20 : कुसल परेरा ने दिलाई श्रीलंका को रोमांचक जीत

निदहास ट्रॉफी का पहला मुकाबला निश्चित तौर पर एक रोमांचक टी-20 मैच की मिसाल है. और इस बात की मिसाल भी कि कैसे एक फैसला मैच का नक्शा बदल देता है. 175 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने भी कुसल मेंडिस (11) का विकेट जल्दी गंवा दिया था. लेकिन कुसल परेरा आक्रामक मूड में क्रीज पर उतरे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का तीसरे ओवर में ही पहले बदलाव के रूप में शार्दुल ठाकुर को गेंद सौंपने का फैसला सही साबित नहीं हुआ.

ठाकुर के इस ओवर में 27 रन बने और इस तरह से यह भारत की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सबसे महंगा ओवर साबित हुआ. कुसल परेरा ने पांच चौके और एक छक्का लगाया, जबकि एक नोबॉल भी थी. इससे श्रीलंका केवल 3.4 ओवर में 50 रन पर पहुंच गया. भारत को कुसल परेरा के धमाकेदार अर्धशतक के कारण त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में मंगलवार को मेजबान श्रीलंका के हाथों पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी.

शिखर धवन ने टी-20 में सर्वोच्च स्कोर बनाया

इससे पहले शिखर धवन ने 49 गेंदों पर छह छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 90 रन बनाए, जो इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने मनीष पांडे (35 गेंदों पर 37 रन) के साथ तब तीसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की. इससे भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने और दो विकेट नौ रन पर गंवाने के बावजूद पांच विकेट पर 174 रन बनाए.

कुसल परेरा ने 37 गेंदों पर 66 रन बनाए

लेकिन कुसल परेरा ने 37 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. भारत ने बीच में विकेट निकालकर वापसी की कोशिश की लेकिन तिसारा परेरा (दस गेंदों पर नाबाद 22) ने श्रीलंका को संकट में नहीं पड़ने दिया जिसने आखिर में 18.3 ओवर में पांच विकेट पर 175 रन बनाकर जीत दर्ज की. यह भारत की 2015 के बाद श्रीलंका में किसी भी प्रारूप में पहली हार है. इस बीच उसने पांच टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैच में जीत दर्ज की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi