S M L

निदाहास ट्रॉफी : फाइनल मुकाबले से पहले आईसीसी ने इन बांग्लादेशी खिलाड़ियों को दिया झटका

शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल एक के तहत कार्यवाई की गई है

FP Staff Updated On: Mar 17, 2018 04:13 PM IST

0
निदाहास ट्रॉफी : फाइनल मुकाबले से पहले आईसीसी ने इन बांग्लादेशी खिलाड़ियों को दिया झटका

टीम इंडिया के खिलाफ निदाहास ट्रॉफी का फाइनल खेलने से पहले बांग्लादेशी टीम को आईसीसी ने तगड़ा झटका दिया है. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले के आखिरी ओवर में हुए विवाद के चलते  आईसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट का पालन ना करने के लिए शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर लेवल एक के तहत कार्यवाई की है. दोनों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. साथ ही दोनों को एक-एक डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया.

क्या हुआ था आखिरी ओवर में

आखिरी ओवर में इस रोमांच के साथ-साथ थोड़ा ड्रामा भी हुआ. इस ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 12 रन की दरकार थी.

मुस्तफिजुर को उडाने की दो बाउंसर्स को जब अंपायर ने नो बॉल करार नहीं दिया तो बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने विरोध दर्ज कराया. यह विरोध उस वक्त बड़े ड्रामे में बदल दया जब डगआउट से बाहर निकलकर बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन अपनी बल्लेबाजों को मैदान से बार आने के लिए कह दिया.  इसी को लेकर उनपर जुर्माना लगाया गया है. वहीं नुरुल को श्रीलंका के कप्तान के साथ बहस करने को लेकर सजा दी गई है.

मैदान सबुकुछ बहुत तेज ड्रामे की तरह घटित हो रहा था और टीवी पर कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटरों की भी समझ में नहीं आ रही था.श्रीलंका के खिलाड़ियों, अंपायरों समेत हर कोई बांग्लादेशी खिलाड़ियों को समझा रहा था लेकिन शाकिब समझने को तैयार नहीं दिख रहे थे.

मैदान पर मौजूद बल्लेबाज महमूदुल्ला अपने कप्तान के बार-बार इशारा करने पर मैदान से बाहर जाने के लिए कदम तो बढ़ा रहे थे लेकिन बाउंड्री से पहले जाकर ठिठक गए. शायद वह और उनकी टीम समझ गए थे कि मैदान से बाहर जाने पर मुकाबला श्रीलंका के नाम हो जाएगा और चार गेंदों में 12 रन बनाकर यह मैच जीतने जो हल्की सी गुंजाइश है वो भी खत्म हो जाएगी.

बहरहाल अंपायर्स के दखल के बाद मामला शांत हुआ और महमूदुल्ला ने 18 गेदों पर 43 रन की तेज तर्रार पारी खेल कर अपनी टीम को एक गेंद बाकी रहते ही जीत दिला दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi